- जिले के प्रभारी और स्वास्थ्य एवं चिकित्सा मंत्री ने सिवालखास में परखी विकास योजनाओं की स्थिति

- समीक्षा बैठक में कहा, लापरवाही छोड़ विकास पर ध्यान दें

मेरठ : प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य एवं चिकित्सा मंत्री और जिले के प्रभारी सिद्धार्थ नाथ सिंह ने गुरुवार को सिवालखास विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की समीक्षा की। रोहटा सीएचसी, गुरुकुल आश्रम, महिला डिग्री कालेज आदि का निरीक्षण भी किया। विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान मंत्री ने अधिकारियों को सुधार के सख्त निर्देश दिए।

दस मिनट तक किया निरीक्षण

सिवालखास विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यो की हकीकत देखने के लिए प्रभारी मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह गुरुवार सुबह 11.15 बजे पहुंचे। सबसे पहले सीएचसी रोहटा का दस मिनट निरीक्षण कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए। यहां क्षेत्र के लोगों ने मंत्री से समस्या की शिकायतें कीं लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद मंत्री ने ईलम सिंह इंटर कॉलेज, सतवाई में क्षेत्र के विकास कार्यो की समीक्षा की।

सुधार के दिए निर्देश

इस दौरान उन्होंने खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को जमकर हड़काया और सुधार के निर्देश दिए। अधिकारियों को लापरवाही छोड़ विकास कार्यो में गंभीर रुख अपनाने और सुधार की नसीहत दी। मंत्री ने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश की परिकल्पना पर काम कर रही है। स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने और सड़कों के निर्माण पर भी ध्यान है। मंत्री ने अधिकारियों को पारदर्शिता, ईमानदारी, निष्पक्षता एवं समयबद्ध तरीके से योजनाओं को गति देने और विकास कार्यों में जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेने के निर्देश दिए।

अधिकारियों को दिए निर्देश

बैठक में डीएम समीर वर्मा और सीडीओ आर्यका अखौरी ने जिले में चल रही विकास योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। समीक्षा के बाद मंत्री ने गुरुकुल आश्रम, मेरठ खडौली मार्ग, महिला डिग्री कालेज सिवाल, राजकीय इंटर कालेज रसूलपुर धौलड़ी, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल मिशन की जांच कर सुधार के निर्देश दिए। इस दौरान सांसद राजेंद्र अग्रवाल, विधायक सिवाल खास जितेन्द्र सिंह सतवाई, संगीत सोम, सत्यवीर त्यागी, दिनेश खटीक, सोमेन्द्र तोमर, जिला पंचायत अध्यक्ष कुलविंदर सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष शिवकुमार राणा, महानगर अध्यक्ष करुणेश नन्दन गर्ग, एसएसपी मंजिल सैनी, सीएमओ डा। राजकुमार, डीएफओ अदिति शर्मा, एडीएम प्रशासन सत्य प्रकार पटेल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

लैब में दो बार कराएं सामग्री की जांच

मंत्री ने सड़क निर्माण सामग्री को लेकर चिंता जताई। निर्देश दिए कि निर्माण के दौरान सामग्री का अलग-अलग समय पर सैंपल लेकर रुड़की लैब में परीक्षण कराएं।

कानून व्यवस्था बेहतर बनाएं

समीक्षा बैठक में प्रभारी मंत्री ने कहा कि कानून व्यवस्था सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है, इसलिए कानून व्यवस्था से कोई समझौता नहीं होना चाहिए। उन्होंने एसएसपी को सजग होकर अपराधियों पर कार्रवाई करने और कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को सबक सिखाने के निर्देश दिए।

आमजन ने मंत्री के सामने रखीं समस्या

सिवालखास विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यो की समीक्षा के लिए पहुंचे प्रभारी मंत्री सिद्धार्थ नाथ के समक्ष लोगों ने अपनी समस्याएं भी रखीं। इनमें भोला झाल को पर्यटन स्थल बनाने, बागपत, रोहटा रोड सहित क्षेत्र के अन्य क्षतिग्रस्त मार्गों के निर्माण, सीएचसी पर स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने, विद्युत आपूर्ति, राशन वितरण, गन्ना भुगतान आदि की समस्याएं शामिल रहीं। मंत्री ने समाधान का आश्वासन दिया।

-