- बीजेपी की सरकार बनने के बाद युवाओं ने जताया पीएम पर विश्वास

- युवा बोले अब भ्रष्टाचार से नहीं, योग्यता के आधार पर मिलेगी नौकरी

आई स्पेशल

मेरठ. यूपी के चुनाव नतीजे आते हीं मोदी मैजिक युवाओं के सिर चढ़कर बोलने लगा. शहर के युवाओं ने बीजेपी सरकार आने पर पीएम पर अपना विश्वास जताया. युवाओं का कहना था कि अब भ्रष्टाचार और क्राइम का सफाया होने की उम्मीद है, इसके साथ ही विकास को लेकर भी पीएम की सरकार से यूपी को बहुत आशाएं है, जिनपर खरा उतरना होगा.

अब योग्यता पर होगी नौकरी

युवाओं का कहना है कि अब पीएम पर बहुत विश्वास है. युवाओं के अनुसार अब उन्हें उनकी योग्यता के आधार पर ईमानदारी से नौकरी मिलेगी. अब सरकारी नौकरी में किसी तरह का भ्रष्टाचार नहीं होगा. जिस पद के लिए जो योग्य होगा उसे मिलेगा.

नहीं होगा क्राइम

युवाओं के अनुसार अभी तक यूपी में सरकार के चलते गुंडराज हावी हो रहा था. लेकिन अब नई सरकार आई है जिससे उम्मीदें बनी है. उम्मीद है कि अब यूपी में क्राइम कम होगा और क्रिमिनल भी कम होंगे.

एजुकेशन का होगा सुधार

युवाओं का ये भी मानना है कि अब कि यूपी में एजुकेशन सिस्टम के बहुत बुरे हालात है. अब नई सरकार आने पर एजुकेशन में सुधार होगा इसकी उम्मीद है. नकलमाफियों पर लगाम लगेगी, जिससे एजुकेशन में सुधार होगा, नकलविहीन परीक्षाएं होंगी और वास्तव में जो योग्य व होनहार है उनकों ही अच्छे अंक प्राप्त होंगे.

ये कहता है युवा

पीएम की सरकार से हमें बहुत उम्मीदे हैं, आशा है कि अब एजुकेशन सिस्टम में बहुत बड़े लेवल पर सुधार होंगे. योग्य व होनहारों को उनकी मेहनत के नंबर मिलेंगे.

-चिराग गुप्ता

अब सरकारी नौकरियों में किसी तरह की घपलेबाजी नहीं होगी. अब भ्रष्टाचार से नहीं, बल्कि योग्यता के अनुसार ही नौकरी मिलेगी, जिससे यूपी का विकास निश्चित है.

-अंशुल गुप्ता

यूपी में क्राइम का ग्राफ बढ़ता जा रहा था, लेकिन अब नई सरकार बनी है तो आशा है क्राइम पर लगाम लगेगी और क्रिमिनल भी कम होंगे.

-ज्योति भाटिया

महिलाओं को अपनी सुरक्षा को लेकर अक्सर दिक्कतें आती रहीं है. लेकिन अब उम्मीद है कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सरकार महत्वपूर्ण कदम उठाएगी.

- आंचल

उम्मीद है कि महिलाओं को सुरक्षा, युवाओं को नौकरी मिलेगी व बेहतर एजुकेशन भी मिलेगी. यूपी के युवाओं को सरकार से बहुत उम्मीदे हैं.

- अंकिता

युवाओं को योग्यता के अनुसार ही नौकरी मिलेगी. नकलमाफिया पर लगाम लगेगी और बेहतर एजुकेशन मिलेगी इसकी उम्मीद है.

-अक्षित धवन