-आम दिनों के मुकाबले बढ़ी डेढ़ गुना बिक्री

------------------

शहर में इतनी हैं दुकानें

71 बीयर शॉप

89 अंग्रेजी शॉप

9 मॉडल शॉप

357 देशी शराब की शॉप

बरेली : होली पर बरेलियंस 2.5 करोड़ की शराब पी गए. जोकि रोज की बिक्री से डेढ़ गुना ज्यादा है. होली के एक दिन पहले वेडनेसडे को शहर में देसी, अंग्रेजी और बियर की दुकानों में काफी भीड़ रही. होली पर बंदी के चलते लोगों ने एंज्वॉय करने के लिए पहले से ही शराब और बीयर खरीदकर रख ली. आबकारी विभाग के मुताबिक आम दिनों मुकाबले त्योहारों पर हर बार सेल में बढ़ोत्तरी होती है.

ज्यादा बिकी देसी शराब

डिस्ट्रिक्ट में देसी शराब की कुल 357 शॉप है. देसी शराब सस्ती होने के चलते शहर में ज्यादा बिकती है. होली के एक दिन पहले आम दिनों के मुकाबले देसी शराब सबसे ज्यादा बिकी. सुबह 10 बजे से लेकर रात 10 बजे दुकान बंद होने के बाद लोग शराब खरीदने को आते रहे. वहीं अंग्रेजी शराब और बीयर की दुकानों में काफी भीड़ रही. दुकान बंद होने के बाद कुछ लोग ज्यादा पैसे देकर भी शराब खरीदने को तैयार थे.

बियर और अंग्रेजी शराब भी खूब बिकी

बीयर की डिस्ट्रिक्ट में 71 शॉप, अंग्रेजी की 89 और नौ मॉडल शॉप है. इसमें सबसे अधिक तो देशी शराब यानि डेढ़ करोड़ की बिक्री हुई. जबकि बीयर और अंग्रेजी शराब की एक करोड़ की ही बिक्री हुई है.

पिछले साल से 15 प्रतिशत अधिक

आबकारी अफसरों की ही माने तो पिछले वर्ष की तुलना में इस बार 15 प्रतिशत अधिक बिक्री हुई है. हालांकि होली पर बिक्री को बढ़ाने के लिए आबकारी विभाग ने पहले से भी तैयारी कर रखी थी, जिससे सप्लाई में कोई प्रॉब्लम न आए.

-होली पर आम दिनों के मुकाबले बिक्री अधिक हुई है. इस बार जो भी देशी शराब की शॉप रिन्यूवल हो रही हैं, उनको भी बिक्री का टारगेट बढ़ाया गया है.

देवनरायन दुबे, जिला आबकारी अधिकारी, बरेली