-होली से पहले नहीं चला कोई अभियान

-जिले में खपा दी गई लाखों की अवैध शराब

-हरियाणा, हिमाचल से आ रही अवैध शराब

>DEHRADUN: जिले में होली के मौके पर करोड़ों रुपये की अवैध शराब खपा दी गई, वहीं आबकारी विभाग इस पर चुप्पी साधे हुए है। होली से चार दिन पहले अभियान चलाने के दावे तो किए गए, लेकिन जिले में कोई अवैध शराब का मामला नहीं पकड़ा। हां ऋषिकेश में एसटीएफ ने ही एक मामला पकड़कर आबकारी विभाग को आइना दिखाने का काम किया है।

अवैध शराब का धंधा पकड़ रहा जोर

देहरादून में लगातार अवैध शराब का धंधा जोर पकड़ रहा है। देहरादून जिले में कई नामी ब्रांड की शराब नहीं मिलती है। इसकी तस्करी पड़ोसी राज्यों हरियाणा, हिमाचल से की जाती है। सस्ते दामों पर शराब लाकर यहां महंगे दामों पर बेची जाती है। सूत्रों की मानें तो होली के मौके पर करोड़ों से ज्यादा की अवैध शराब जिले में खपा दी गई है।

एसटीएफ ने दिखाया आइना

एक ओर आबकारी विभाग जिले में अवैध शराब न मिलने का दावा कर रहा है, वहीं एसटीएफ ने ऋषिकेश में लाखों रुपये की शराब पकड़कर आबकारी विभाग को आइना दिखाया है। सूत्रों की मानें तो शराब माफिया की आबकारी विभाग के कुछ कर्मचारियों और अधिकारियों से मिलीभगत रहती है। जिस कारण छापेमारी होती भी है तो कुछ हाथ नहीं लगता।

छोटे मामले पकड़कर हो रही खानापूर्ति

आबकारी विभाग ने पिछले एक सप्ताह में जो भी मामले पकडे़ वह बहुत छोटे थे। आबकारी विभाग एक से दस बोतल रखने वालों पर ही शिकंजा कस रहा है। माफिया को पकड़ने के नाम पर आबकारी विभाग चुप्पी साधे हुए हैं।

-----

सभी सेक्टर के आबकारी इंस्पेक्टर क्षेत्रों में लगे हुए हैं, जहां सूचना मिलेगी, छापेमारी की जाएगी। अभी तक ऐसा कोई बड़ा मामला पकड़ में नहीं आया है।

---पवन कुमार, जिला आबकारी अधिकारी, देहरादून