10 सुबह से रात 10 बजे तक खुलेंगी शराब की द़ुकानें

12 घंटे तक खोली जा सकेंगी अब शराब की दुकानें

2 घंटे बढ़ाया गया शराब की दुकानों को खोलने का समय

12 बजे दोपहर से रात 10 बजे तक ही पहले होती थी शराब की बिक्री

10 घंटे ही पहले खोली जा सकती थीं शराब की दुकानें

राजस्व बढ़ाने के लिए शासन ने जारी किया आदेश

Meerut। अब शराब की दुकानें दोपहर 12 बजे से नहीं बल्कि सुबह 10 बजे से खोली जा रही है। शराब की बिक्री बढ़ाने के लिए शासन ने शराब की दुकानों को खोलने का समय 2 घंटे के लिए बढ़ा दिया है। गौरतलब है कि बीते दिनों योगी सरकार की कैबिनेट बैठक में नई आबकारी नीति के तहत शराब की दुकानों के खोलने की टाइमिंग बढ़ाने का फैसला किया गया था। इसके तहत नई टाइमिंग के अनुसार दुकानों को सुबह 10 बजे से ही खोला जा रहा है। जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि इस आदेश को पूरे जिले में लागू कर दिया गया है। साथ ही इसका पालन भी शुरू हो गया है।

पहले क्या था नियम

पुरानी आबकारी नीति के तहत अंग्रेजी व देशी शराब व बीयर मॉडल शॉप की दुकानों के खुलने का समय दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक का था।

हो रही थी मांग

आबकारी अधिकारियों ने प्रदेश के प्रत्येक जिलों में 16 से 21 जनवरी तक अंग्रेजी व देशी शराब, बीयर के मॉडल शॉप के लाइसेंस रिन्यूअल के लिए आवेदन मांगे थे। जिसमें प्रदेश में 45 प्रतिशत शराब व बीयर मॉडल शॉप के ठेकेदारों ने रिन्यूअल कराने से हाथ खड़े कर दिए थे वे भी बिक्री के समय में दो घंटे का इजाफा करने की मांग कर रहे थे।

क्या होगा फायदा

आबकारी अधिकारी आलोक कुमार का कहना है कि शराब की दुकानों का दो घंटे के लिए समय बढ़ाने से शराब की ज्यादा बिक्री होगी। जिससे सरकार को ज्यादा राजस्व प्राप्त होगा। शराब की बोतलों पर ब्लैक होना भी बंद हो जाएगा।