- गलन और कोहरे को देखते हुए डीएम ने दिया आदेश

- अवकाश होने के बावजूद रविवार को घरों में कैद रहे शहरी

ALLAHABAD: ठंड का कहर लगातार जारी है। गलन और कोहरे के प्रकोप ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। बाहर तो छोडि़ए, इस मौसम में घर के भीतर रहना भी मुश्किल होता जा रहा है। यही कारण था कि रविवार को अवकाश होने के बावजूद शहरी घर से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा सके। ठंड को देखते हुए डीएम ने भी फ्0 दिसंबर तक स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं। इसके उलट स्कूलों ने अपने यहां लंबी छुट्टियां घोषित कर दी हैं।

चार डिग्री पहुंचा तापमान

इस सीजन में एक बार फिर पारा रविवार को चार डिग्री तक पहुंच गया है। इसके पहले ख्भ् दिसंबर को भी इतना ही न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया था। लगातार तापमान के गिरने का असर साफ नजर आ रहा है। रविवार को मौसम ने लोगों का खून जमाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सुबह से ही घने कोहरे ने शहर को अपनी आगोश में ले रखा था। दोपहर में थोड़ी देर के लिए धूप निकली लेकिन गलन ने कम होने का नाम नहीं लिया। शाम होते-होते एक बार फिर कोहरा बढ़ने लगा और गलन अपने चरम पर पहुंच गई।

डीएम का आदेश, स्कूलों ने किया विंटर वैकेशन

मौसम की बेरुखी को देखते हुए डीएम भवनाथ सिंह ने रविवार को एक बार फिर जिले के क्ख्वीं तक के सभी स्कूलों को ख्9 और फ्0 दिसंबर को बंद रखने के आदेश दे दिए। इसके उलट स्कूलों ने विंटर वैकेशन की घोषणा कर दी है। कई स्कूलों ने रविवार को शाम को ही पैरेंट्स के पास पांच जनवरी तक स्कूलों को बंद किए जाने का मैसेज भेज दिया था। वहंी कुछ स्कूलों ने क्क् जनवरी तक स्कूल बंद कर दिए हैं। इससे पैरेंट्स ने राहत की सांस ली है। उनका कहना है कि भीषण सर्दी में स्कूल बंद हो जाने से उनके लाडलों की सेहत सुरक्षित रहेगी। भीषण सर्दी के चलते जिले के स्कूल ख्क् दिसंबर से लगातार बंद चल रहे हैं। खुद सीएम अखिलेश यादव ने प्रदेश के स्कूलों को ख्8 दिसंबर तक बंद रखने के आदेश दिए थे। रविवार को न्यूनतम तापमान जहां चार डिग्री रहा तो अधिकतम तापमान भी घटकर क्क्.म् डिग्री पहुंच गया।