DEHRADUN : मसूरी में ख्भ् दिसम्बर से आयोजित किया जाने वाला विंटर लाइन कॉर्निवाल इस बार पहले से ज्यादा आकर्षक होगा. डीएम एसए मुरुगेशन ने मंगलवार को कॉर्निवाल की तैयारियों को लेकर बैठक ली. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये.

आय-व्यय पर चर्चा

डीएम ने गत वर्ष आयोजित हुए महोत्सव में आय-व्यय और इस वर्ष व्यय पर सम्बन्धित अधिकारियों एवं समिति के सदस्यों के साथ चर्चा की. उन्होंने महोत्सव के उद्घाटन के समय होने वाली शोभायात्रा और महोत्सव के दौरान आयोजित किये जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों, दैनिक कार्यक्रमों, खेलकूद और स्टार नाइट्स के आयोजन को लेकर भी विचार-विमर्श किया.

अधिक पर्यटक आएं

डीएम ने समिति के सदस्यों को कॉर्निवाल में अधिक से अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए प्रचार-प्रसार के उचित माध्यम अपनाने के निर्देश दिये. जिससे अन्य राज्यों से भी मसूरी विन्टरलाइन महोत्सव में पर्यटकों की आमद बढ़ने के साथ ही राज्य की आर्थिकी एवं पर्यटन प्रदेश का संदेश देश-विदेश तक पहुंचे.

प्रायोजन तलाशें

डीएम ने कहा कि कार्यक्रम को बेहतर बनाने के लिए बड़े गु्रप से भी प्रायोजन कराया जाये, जिससे धन की कमी न रहे. कॉर्निवाल का सोशल मीडिया वृहद प्रचार-प्रसार कराया जाये. उन्होने इस कॉर्निवाल को गत वर्षो से बेहतर और अगल तरह से आयोजित करने के अधिकारियों को निर्देश दिये.

शोभायात्रा का होगा आयोजन

डीएम ने कहा कि कॉर्निवाल में विभिन्न प्रदेशों की शोभायात्रा और बैंड का प्रदर्शन भी कराया जाये. मसूरी के होटल व्यवसायियों से उन्होंने अपेक्षा की कि जो कलाकार बाहर से बुलाये जायेंगे उनके खाने एवं ठहरने की व्यवस्था की जिम्मेदारी उनके द्वारा वहन की जाये. कलाकारों को एयरपोर्ट से लाने एवं उन्हें छोड़ने की जिम्मेदारी गढ़वाल मंडल विकास निगम द्वारा की जाये.


ये अधिकारी थे मौजूद

बैठक में सीडीओ जीएस रावत, एडीएम अरविन्द पाण्डेय, एसडीएम मसूरी मीनाक्षी पटवाल, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी केएस रावत, सीमा नौटियाल और मसूरी विंटर कॉर्निवाल समिति के सदस्य एवं होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं महामंत्री भी मौजूद थे.