- 33 हजार वोल्ट के हाइटेंशन वायर के गिरने के एक दिन बाद बच्चे और स्टाफ पहुंचे वुडरो स्कूल

- थर्सडे को भी मैदान में पड़ा था वायर, बच्चों ने अपनी आंखों से देखा

- लापरवाह विजली विभाग 24 घंटे बाद पहुंचा तार हटाने

Bareilly: पीलीभीत बाईपास स्थित वुडरो स्कूल के प्लेग्राउंड में वेडनसडे को जहां 33 हजार वोल्ट काहाईटेंशन वायर गिरा था, उसे थर्सडे को 24 घंटे बाद हटाया गया। इस दौरान बच्चे स्कूल ही थे और इसकी दहशत उनके चेहरों पर साफ दिखी। वेडनसडे को स्कूल में छुट्टी थी जिसके कारण एक बड़ा हादसा टल गया था।

बच्चों-स्टाफ को वायर नहीं थी जानकारी

हाईटेंशन वायर गिरने के एक दिन बच्चे और स्टाफ स्कूल पहुंचे थे। बच्चों को छोड़ने उनके पैरेंट्स भी आए थे। अधिकतर को हाईटेंशन वायर गिरने की जानकारी ही नहीं थी। जब यह खबर मिलते ही सभी सहम गए। क्लास-1 में पढ़ने वाले अंकुर ने जब सुबह फील्ड में तार गिरा देखा तो उसने इसकी जानकारी टीचर्स को दी। कोई बच्चा तार के पास तक न पहुंच सके इसके लिए स्कूल की ब्रांच हेड मिसेज बख्शी ने वहां टीचर्स को तैनात कर दिया था। लंच टाइम में सभी टीचर्स चेयर लेकर फील्ड के मुख्य दरवाजे पर बैठे रहे।

छुट्टी के समय पहुंचा िबजली विभाग

बिजली विभाग की लापरवाही का आलम यह था कि दोपहर करीब 1:45 बजे तक वायर स्कूल में ही पड़ा रहा। इस दौरान बच्चे स्कूल में ही थे। छुट्टी के समय बिजली विभाग की टीम वायर हटाने स्कूल पहुंची।

---------------------

शुक्र है छुट्टी थी

भगवान का शुक्र था कि वेडनेसडे को स्कूल में छुट्टी थी। स्कूल प्रबंधन और बिजली विभाग को इसके प्रति गम्भीर होना चाहिए। मेरे दोनों बच्चे यश और नंदनी थर्सडे को जब स्कूल से आ गए तो मुझे सुकून मिला।

सरिता,भिभावक

तो हो जाता बड़ा हादसा

छुट्टी ना होती तो स्कूल में हाईटेंशन वायर से वेडनेसडे को बड़ा हादसा हो जाता। थर्सडे को मैं खुद ही अपने बच्चे को स्कूल लेकर गया। वहां फील्ड में तार गिरा हुआ था। बिजली विभाग ने तो लापरवाही की हद पर कर दी है।

धारा सिंह, अभिभावक

मैंने खुद तार की ऊंचाई देखी

मैं घर से बाहर था। हाइटेंशन तार गिरने की सूचना मिलने पर मैंने घर फोन किया, तब पता चला कि वेडनसडे को स्कूल की छुट्टी थी। तार स्कूल के मैदान से कितनी ऊंचाई पर है उसे देखने के लिए मैं स्वयं थर्सडे को आया हूं।

डॉ.विजय गंगवार, अभिभावक

----------------------

वायर गिरने की सूचना वेडनेसडे को बिजली विभाग को दे दी गई थी। सुरक्षा के लिए स्कूल प्रबंधन की ओर से अब और पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे।

मिसेज बख्शी, ब्रांच हेड

वायर क्यों गिरा इसकी जांच कराई जा रही है। सोमवार तक कोई ठोस कदम उठाया जाएगा। मेनटेनेंस कहां और किस रूट के तारों को किया गया इसकी मॉनीटरिंग कराई जाएगी। दोषियों पर कार्रवाई होगी।

एसके सक्सेना, चीफ इंजीनियर