स्मार्ट फोन पर Facebook के सभी यूजर अभी तक पर 360 डिग्री फोटो या वीडियो शेयर कर सकते थे, लेकिन अब Facebook ऐप के जरिए वह 360 डिग्री पैनारॉमिक फोटोग्राफ खींच भी सकते हैं। 360 डिग्री वीडियो और फोटो बेजान तस्वीरों को भी ऐसा बना देता है कि दुनिया देखती रह जाती है। अभी तक मोबाइल यूज़र्स को किसी थर्ड पार्टी ऐप द्वारा 360 डिग्री फोटो खींची पढ़ती थी। उसके बाद ही वह उसे शेयर कर सकते थे।

सच्चाई तो यह है कि स्टैंडर्ड 360 फोटो या वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए खास तरह के कैमरे की जरूरत होती है जिसमें 360 डिग्री मोशन कंट्रोल हो। हालांकि iPhone यूजर एक कॉन्पैक्ट 360 कैमरा अपने फोन में लिंक करके 360 फोटो और वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। अब Facebook ऐप ने जो नया फीचर लॉन्च किया है उसके बाद 360 डिग्री फोटो खींचने के लिए किसी भी दूसरी डिवाइस या ऐप की जरूरत नहीं पड़ेगी। फेसबुक ऐप से आप 360 डिग्री फोटो कैसे खींचेंगे, देखिए इस वीडियो में।

 

आपका स्‍मार्ट फोन गिर जाए या हो जाए चोरी तो उसे खोजने का ये है बेस्‍ट तरीका

Facebook ऐप के इनबिल्ड कैमरा द्वारा 360 फोटो खींचने के लिए यूजर को ऐप के टॉप पर न्यूज फीड सेक्शन में जाना होगा। जहां पर 360 फोटो का ऑप्शन होगा इस पर क्लिक करके पैनारॉमिक फोटो की तरह आप 360 फोटो शूट कर सकते हैं। एफबी ऐप पर 360 फोटो खींचने पर आप स्टार्टिंग पॉइंट डिसाइड कर सकते हैं, इसके बाद आपकी फोटो 360 मोड में शूट हो जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक यह नया फीचर Android और IOS पर ऐप के नए वर्जन में मिलेगा। वैसे आपको बता दें कि  Facebook ऐप पर यह सुविधा अभी यूएस में ही चालू हुई है, लेकिन जल्दी ही यह फीचर्स इंडियन यूजर्स के लिए लाइव हो जाएगा।

जनाब आप बस बोलते रहिए, गूगल आपके लिए हजारों शब्‍द टाइप कर देगा, जानें तरीका

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk