1: Camera 360 Ultimate

इस कैमरा ऐप में कई ऐसे प्रोफेशनल शॉट्स मोड के साथ साथ कई तरह के स्‍पेशल इफेक्‍ट्स और शिफ्ट-टिल्‍ट कैमरा जैसे टूल्‍स हैं। जिनके इस्‍तेमाल से बहुत आसानी और बिना एडिटिंग के आप प्रोफेशनल लेवल की तस्‍वीरें शूट कर सकते हैं। इस ऐप का यूज करने के बाद आपको डुअल रियर कैमरे की जरूरत भी महसूस नहीं होगी, क्‍योंकि इसके शिफ्ट-टिल्‍ट फीचर द्वारा आप बैंकग्राउंड और मोशन ब्‍लर वाली तस्‍वीरें भी ले सकेंगे, जिनका लुक वाकई कमाल होगा। इस ऐप में एक खास सेल्‍फी मोड भी है, जो सेल्‍फी लवर्स का दिल खुश करने को काफी है।

2: Retrica

कॉलेज गोइंग यंगस्टर्स के लिए रेट्रिका कैमरा ऐप बहुत ही कमाल की है। इसमें मौजूद तमाम फिल्‍टर्स और लाइव स्‍टीकर्स से आपके द्वारा ली गई तस्‍वीर या सेल्‍फी वाकई कमाल की बन जाती है। इस ऐप की एक और खासियत यह है कि इस ऐप की हेल्‍प से ली गई तस्‍वीरों को आप आईफोन फोटोज सा लुक एंड फील दे सकते हैं। यह पूरी तरह से फ्री ऐप है, जिसे प्‍लेस्‍टोर पर सर्च करके फोन में इंस्‍टॉल कीजिए और कूल लुक वाली तस्‍वीरों से सबको चौंका दीजिए।

ये 5 एंड्रॉयड ऐप मोबाइल कैमरे को बना देती हैं dslr! फिर सामने आती हैं दिल चुराने वाली तस्‍वीरें

3: Google Camera

यूं मो गूगल कैमरा ऐप एंड्रॉयड की मेन कैमरा ऐप से मिलती जुलती है, लेकिन फिर भी इस ऐप में कुछ ऐसी खूबियां हैं, जो आपके फोन से ली गई तस्‍वीरों में जान डाल देंगी। इस ऐप द्वारा 360 डिग्री पैनोरमा तस्‍वीरें कुछ ज्‍यादा ही बेहतर ढंग से ले सकते हैं। लेंस ब्‍लर फीचर द्वारा किसी के बैंकग्राउंड को फोकस या डिफोकस करना बहुत आसान है। यह ऐप एंड्रॉयड वियर को भी सपोर्ट करता है, यानि आप बिना फोन को टच किए भी शानदार तस्‍वीरें ले सकते हैं।

4: Snapseed

यह ऐप दरअसल एक कैमरा ऐप तो नहीं बल्कि गूगल द्वारा बनाई हुई एक बेहतरीन फोटो एडिटिंग ऐप है। जो एवरेज से लेकर बेकार तस्‍वीरों में जान डालने की क्षमता रखती है। इस ऐप में तस्‍वीरों को बेहतर बनाने के लिए कई तरह के फिल्‍टर्स मौजूद हैं। इस ऐप में तस्‍वीर पर इफेक्‍ट देने के लिए लेयर सिस्‍टम के साथ ही जेस्‍चर कंट्रोल से भी जुड़े ऑप्‍शन मौजूद हैं।

ये 5 एंड्रॉयड ऐप मोबाइल कैमरे को बना देती हैं dslr! फिर सामने आती हैं दिल चुराने वाली तस्‍वीरें

5: Candy Camera

टीनऐजर्स को यह कैमरा ऐप बहुत ही भाती है, क्‍योंकि इस ऐप में ढेरों फोटो फ्रेम्‍स, स्‍टीकर्स और फिल्‍टर्स मौजूद हैं, जो किसी भी तस्‍वीर को गजब की खूबसूरत बना देते हैं। इस ऐप की सबसे अच्‍छी बात तो यह है कि इसके द्वारा कैमरे से तस्‍वीर लेते वक्‍त पहले ही पता चल जाता है कि आपकी तस्‍वीर लेने के बाद कैसी दिखेगी।


यह भी पढ़ें:

अब फेसबुक ऐप से होगा मोबाइल रिचार्ज, जानिए आसान तरीका

Windows की Blue Screen एरर से आप ही नहीं माइक्रोसॉफ्ट भी परेशान है! तभी तो मिली है ये अपडेट

अब फेसबुक की तरह Whatsapp पर भी कल या परसों के लिए शेड्यूल कर सकते हैं अपना मैसेज! ये है आसान तरीका

Technology News inextlive from Technology News Desk