allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: केवाईसी अपडेट करने के नाम पर हाईकोर्ट के रिटायर्ड न्यायमूर्ति पूनम श्रीवास्तव के खाते से करीब दो लाख रुपये उड़ा दिए गए. न्यायमूर्ति ने कैंट थाने में अज्ञात के खिलाफ तहरीर देकर केस दर्ज कराया.

केवाईसी अपडेट के नाम पर ठगी

कैंट थाना क्षेत्र के म्योर रोड राजापुर स्थित एकांकी कुंज अपार्टमेंट में रहने वाली पूनम श्रीवास्तव का खाता एसबीआई हाईकोर्ट शाखा में है. दो दिन पहले उनके पास अंजान नंबर से कॉल आई. कॉलर ने कहा कि वह एसबीआई की हाईकोर्ट शाखा से बोल रहा है. आपका केवाईसी अपडेट नहीं है. अपडेट के नाम पर उसने खाता, एटीएम नंबर समेत कई अन्य जानकारी हासिल कर ली. इसके बाद खाते से लगभग दो लाख रुपये गायब कर दिए. इंस्पेक्टर कर्नलगंज आरएस रावत ने बताया कि जिस नंबर से फोन आया था वह बिहार का है. साइबर सेल के जरिए शातिर के बारे में पता लगाया जा रहा है.

इनाम की लालच में ठग लिया

तेलियरगंज में रहने वाले रंजीत कुमार मौर्या को इनाम का लालच देकर शातिर ने करीब 20 हजार रुपये ठग लिए. विवेचक एसआई महेंद्र यादव का कहना है कि रंजीत के पास स्नैपडील से झूठा संदेश भेजकर इनाम का लालच दिया गया और फिर उससे एकाउंट नंबर देकर पैसा जमा कराया गया. रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है.