- गर्म कपड़ों के मार्केट में उमड़ रही जबरदस्त भीड़

>BAREILLY:

सर्दी की मार भले ही पब्लिक को सता रही है। जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है, लेकिन गर्म कपड़ों व इलेक्ट्रिॉनिक मार्केट का टेम्प्रेचर इन दिनों काफी हाई है, जिससे व्यापारियों के चेहरे खिले हुए हैं। पिछले एक वीक में बढ़ी गलन से गर्म कपड़ों के टर्नओवर में 60 फीसदी का उछाल आया है। शॉप, शोरूम ही नहीं बल्कि, फुटपाथ पर लगी गर्म कपड़ों के मार्केट में काफी भीड़ देखने को मिल रही है।

गर्म कपड़ों का मार्केट 50 करोड़ी

जैकेट, ग्लब्स, ब्लेजर, सॉक्स, कैप, शॉल, स्वेटर की लोग जमकर शॉपिंग कर रहे हैं। पंजाबी मार्केट, गोल मार्केट, सिविल लाइंस और तिब्बती मार्केट में जमकर भीड़ उमड़ रही है। कुछ ही दिनों में गर्म कपड़ों का बिजनेस 50 करोड़ रुपए के ऊपर पहुंच गया है। यदि, कुछ दिन ऐसा ही मौसम बना रहा, तो यह आंकड़ा जल्द ही 80 से 90 करोड़ के ऊपर पहुंच जाने की उम्मीद है। व्यापारी सारा माल लुधियाना से मंगा रहे हैं। व्यापारियों का कहना है कि इस वर्ष पिछले बार की तुलना में अच्छा बिजनेस होने की उम्मीद हैं।

इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में रौनक

गर्म कपड़ों का मार्केट ही नहीं बल्कि, इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में भी इन दिनों रौनक छाई हुई है। अय्यूब खां, नॉवेल्टी, सुभाषनगर, डीडीपुरम में स्थित इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों पर जबरदस्त भीड़ देखी जा सकती है। ब्रांडेड, नॉन ब्रांडेड रूम हीटर, ब्लोअर और एमरसन रॉड की खूब बिक्री हो रही है। मार्केट में एमरसन रॉड 150 से 500 रुपए, ब्लोअर 700 से 2200 रुपए और रुम हीटर 600 से 2000 रुपए तक में अवलेबल है।

पिछले वर्ष की अपेक्षा इस बार अच्छा बिजनेस हो रहा है। पिछले दो वीक में ठंड की वजह से मार्केट में काफी उछाल आया है। पूरे सर्दी भर में 90 करोड़ रुपए का बिजनेस होने की उम्मीद है।

दर्शन लाल भाटिया, प्रदेश उपाध्यक्ष, यूपी उद्योग व्यापार मंडल बरेली