BAREILLY: सुरेश शर्मा नगर में बैंक कैशियर पीयूष चौधरी के घर काम करने वाली नौकरानी की संदिग्ध परिस्थितियों में ट्यूजडे जलकर मौत हो गई. कॉलोनी के लोगों ने बताया कि दोपहर को नौकरानी घर में आग लपटों से घिरने के बाद ही उन्हे जानकारी हुई. पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर पीयूष चौधरी के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज कर उनके बेटे और पत्नी से भी पूछताछ की, जिसमें पुलिस को कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं. हालांकि पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. सनसनीखेज इस वारदात की जानकारी मिलते ही मौके पर एसएसपी कलानिधि नैथानी, एसपी सिटी अभिनंदन, सीओ थर्ड नीति द्विवेदी और फील्ड यूनिट समेत थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई.


दो माह पहले किराए पर लिया था मकान

सुरेश शर्मा नगर में किराए पर रहने वाले पीयूष चौधरी बड़ा बाजार एसबीआई बैंक में कैशियर हैं. वह कॉलोनी के उपहार अपार्टमेंट मकान नम्बर 375 में किराए पर रहते हैं. उनकी पत्नी अर्चना चौधरी शहर के माधवराव सिंधिया पब्लिक स्कूल में हिन्दी की टीचर हैं. बेटा मनु व्यवसाय करता है. कॉलोनी में ही उसका आफिस है. अर्चना चौधरी ने बताया कि उनका मकान भी पड़ोस में है जिससे वह तोड़कर दोबारा बनवा रही हैं. जिसके कारण वह किराए पर रहने लगी.


मां को थी बेटे के संबंधों की जानकारी

सूत्रों की माने तो मृतका करीब 9 वर्ष की उम्र से अर्चना चौधरी के घर पर काम करती थी. जिससे बेटे मनु चौधरी और युवती के प्रेम संबंध हो गए थे. अर्चना सुबह स्कूल और उनके कैशियर पति बैंक ड्यूटी पर निकल जाते थे. जिसके बाद मनु युवती को घर पर घंटो रोक लेता था. सूत्रों की माने तो पुलिस पूछताछ में मनु की मां अर्चना चौधरी ने एक बार दोनों को एक वर्ष पहले आपत्तिजनक स्थित में पकड़ लिया था. जिस पर दोनों ने माफी मांगी थी कि वह दोबारा ऐसा नहीं करेंगे. जिससे युवती कुछ दिन घर पर काम करने के लिए नहीं आयी, लेकिन बाद में फिर से आना शुरू हो गया. लोग यह भी बता रहे हैं कि युवती गर्भवती थी, पिता ने उसकी शादी कहीं तय कर दी थी. इसी बात पर वह मनु से जल्दी शादी करने की जिद कर रही थी, लेकिन मनु उसे झांसा दे रहा था, बाद में मना करने लगा. दोनों के बीच फोन पर मंडे देर रात तक लम्बी बात भी सीडीआर रिपोर्ट में सामने आई है. ट्यूजडे को उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ बोलने को तैयार है. पुलिस का कहना है कि पूछताछ में कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं, और जल्द खुलासा कर दिया जाएगा.

लड़का और लड़की की सीडीआर निकलवाई गई तो उसमें दोनों के बीच लम्बी बात होना पाया गया. पुलिस ने 302 और एससी-एसटी एक्ट में केस दर्ज कर लिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही कुछ कहा जा सकता है. पूछताछ चल रही है जल्द की मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.

कलानिधि नैथानी, एसएसपी बरेली