RANCHI: सिटी में बीच सड़क रोंगटे खड़ी करनेवाली एक घटना हो गई। मामला सदर थाना क्षेत्र स्थित सुरेंद्रनाथ स्कूल के पास ढेला टोली का है, जहां अपर्णा रेस्टोरेंट की मालकिन ज्योत्सना गोराई (50 वर्ष) ने शरीर पर पेट्रोल उड़ेलकर सरेआम आत्मदाह कर ली। वह लालमोहन गोराई की पत्नी थी, जो सरोजनी अपार्टमेंट के ब्लॉक- थ्री में अपने परिवार के साथ रहती थी। साथ ही अपर्णा रेस्टोरेंट भी चलाती थी। घटना के वक्त महिला के घर में कोई और सदस्य मौजूद नहीं था।

रिम्स में तोड़ा दम

बीच सड़क पेट्रोल पंप के कर्मचारी ने महिला को जलते देख दौड़े-दौड़े मौके पर पहुंचे और कंबल की सहायता से महिला के शरीर में लगी आग को बुझाया। पास में ही पीसीआर मौजूद था, जिसके बाद पुलिस की टीम ने आनन-फानन में गंभीर रूप से जली महिला को रांची के रिम्स अस्पताल इलाज के लिए भेजा, जहां उसकी मौत हो गई।

3 माह हुए थे बेटी की आत्महत्या के

सदर इंस्पेक्टर दयानंद कुमार ने बताया कि महिला कुछ दिनों से डिप्रेशन में थी। उसकी बेटी ने तीन माह पहले ही आत्महत्या कर ली थी। बेटी के आत्महत्या करने के बाद वह डिप्रेशन में रहा करती थी। पुलिस ने प्रारंभिक पूछताछ में पता लगाया कि वह कोकर ढेला टोली के एक पेट्रोल पंप पर पेट्रोल लेकर घर जा रही थी। इसी क्रम में गली में उसने पेट्रोल छिड़क कर खुद को आग लगा लिया।

पंप का फुटेज निकालने में जुटी पुलिस

पुलिस पेट्रोल पंप का फुटेज निकाल रही है। साथ ही साथ पुलिस पेट्रोल पंप के अन्य कर्मियों से भी पूछताछ कर रही है। इसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।