- गगहा एरिया के जमीनभीटी गांव की घटना

- विदेश में रहने वाले पति से मंगलवार की दोपहर हो गई थी कहासुनी

GORAKHPUR: विदेश कमाने गए पति से मोबाइल पर कहासुनी क्या हुई, महिला फंदे से झूल गई। दम घुटने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना मंगलवार को गगहा एरिया के जमीनभीटी गांव में हुई। घरवालों की सूचना पर पुलिस डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच में जुटी है।

जमीनभीटी के रमेश यादव सऊदी में रहकर कमाते हैं। मंगलवार की दोपहर करीब दो बजे पत्‍‌नी संध्या के मोबाइल पर रमेश का फोन आया। दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी होने लगी। घर वालों के मुताबिक पति से बात करने के कुछ ही देर बाद वह कमरे में चली गई। रोशनदान की सरिया में साड़ी का फंदा बनाकर झूल गई। उधर पत्‍‌नी का फोन कटने के बाद रमेश ने अपने बड़े भाई महेश को फोन कर बताया कि पत्‍‌नी से कहासुनी के बाद उसने सुसाइड करने की धमकी दी है। उसे रोके। खेत में काम कर रहे महेश भागते हुए घर पहुंचे लेकिन तब तक संध्या की मौत हो चुकी थी।

खुद ही उतार दिया शव

महेश के शोर मचाने पर परिवार के लोगों को घटना की जानकारी हुई। घर बाहर टीनशेड में सो रहे महिला महिला के सास-ससुर भी आ गए। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। हालांकि पुलिस के पहुंचने के पहले ही जेठ ने महिला की डेड बॉडी फंदे से उतार दी। इससे पुलिस घटना को लेकर संदेह जताने लगी।

दो साल पहले हुई थी शादी

परिजनों ने पुलिस को बताया कि दो साल पहले देवरिया जिले के एकौना, बेलवा गांव की संध्या से रमेश की शादी हुई थी। संध्या के सुसाइड करने की सूचना पर मायके के लोग भी पहुंचे। डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस जांच में जुटी है।