- महिला को काफी दिनों से दहेज के लिए प्रताडि़त कर रहे थे

- पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

- पीडि़त पक्ष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, जांच शुरू

- डेढ़ साल पहले हुई थी नसरीन की शादी

Meerut: दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर कुछ लोग महिला को मौत के घाट उतार देते हैं। ऐसी घटना लिसाड़ी गेट थाना एरिया की आशियाना कालोनी में हुई, जहां महिला की जहर देकर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

डेढ़ साल पहले हुई थी शादी

सरधना की रहने वाली नसरीन पुत्री सईद की शादी डेढ़ साल पहले आशियाना कालोनी की रहने वाले जाहिद पुत्र शरीफ के साथ हुई थी। काफी दिनों से जाहिद दहेज की मांग नसरीन से कर रहा था। कई बार नसरीन ने विरोध करने की कोशिश की तो जाहिद पिटाई करने पर उतारू हो जाता था। शनिवार रात को नसरीन को खाने में जहर दे दिया, जिसके बाद महिला की हालत बिगड़नी शुरू हो गई, जिसके बाद उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां महिला की मौत हो गई।

मायके वालों ने किया हंगामा

देर रात जैसे ही नसरीन की मौत की खबर परिजनों को मिली तो वे आग बबूला हो गए। आनन-फानन में परिजन ससुराल पहुंचे और पुलिस के सामने पति जाहिद पर दहेज हत्या का आरोप लगाना शुरू कर दिया। इस दौरान जाहिद ने अपने को निर्दोष बताते हुए मायके वालों ने झगड़ना शुरू कर दिया। इस दौरान दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई, जिसके बाद पुलिस ने जाहिद को हिरासत में ले लिया। मृतका के भाई राशिद की तहरीर पर पति जाहिद, नन्द शायरा और नन्द के पति रियासुद्दीन के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने जाहिद को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि नन्द और उसके पति को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है।

लाखों रुपये की कर रहा था डिमांड

पिछले एक महीने से जाहिद नसरीन से एक लाख रुपये की डिमांड कर रहा था। रोजाना मायके वालों को फोन कराकर लाखों रुपये भेजने की बात करता था। जिसको यदि नसरीन विरोध करती तो वह मारपीट पर उतारू हो जाता था। जब नसरीन के परिजनों ने पैसे देने से इंकार कर दिया तो बताया जा रहा है कि आवेश में नसरीन को मौत के घाट उतार दिया। हालांकि पुलिस हिरासत में जाहिद अपने को निर्दोष साबित कर रहा था।

इन्होंने कहा

मामला संज्ञान में है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी गिरफ्तार है। जांच पड़ताल के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-सुभाष सिंह बघेल

एसएसपी