>RANCHI: सिटी की सड़कों के लिए रफ्तार जानलेवा साबित हो रही है। जल्दबाजी और तेज रफ्तार के कारण आए दिन एक्सीडेंट के मामले बढ़ गए हैं और लोग काल के गाल में समा रहे हैं। विडंबना तो यह है कि बुधवार को सीएम एक्सीडेंट मेडिकल असिस्टेंस फॉर रांची की लांचिंग कर रहे थे और इधर हादसे में एक महिला की जान चली गई। घटना लालपुर थाना क्षेत्र के करमटोली स्थित डीजी हाउस के सामने घटी, जहां एक्सीडेंट में एक महिला ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया, जबकि उसके पति जख्मी हो गए। मिलिट्री ट्रक द्वारा झारखंड पुलिस के जवान की बाइक में टक्कर मारने से महिला नीचे गिर गई और ट्रक की चपेट में आ गई। दुर्घटना के बाद जाम की स्थिति बन गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम हटवाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।

ऐसे हुई घटना

जानकारी के मुताबिक, लालपुर थाना क्षेत्र के करमटोली चौक के निकट बुधवार को एक मिलिट्री ट्रक ने झारखंड पुलिस के जवान संजय की बाइक को टक्कर मार दी। इससे बाइक पर बैठी जवान की पत्‍‌नी मिलिट्री वाहन के चपेट में आ गई। आधे घंटे तक रोड पर यूं ही तड़प-तड़प कर महिला ने दम तोड़ दिया। लेकिन उसकी मदद को न कोई पुलिसकर्मी पहुंचा और न ही अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस अमर वैन। हद तो तब हो गई जब संजय मिलीट्री वाहन से अपनी घायल पत्‍‌नी को अस्पताल पहुंचाने की गुहार लगाते रहे, लेकिन उन्हें अस्पताल नहीं पहुंचाया गया। संजय बिहार झारखंड पुलिस में हैं और सिमडेगा जिले में पोस्टेड है। वह छुटटी में घर आए थे। वह पंडरा के फ्रेंड्स कॉलोनी में किराए के मकान में रहता हैं। बुधवार को अपनी पत्‍‌नी मेरीरोज बाखला के साथ मोरहाबादी की ओर जा रहे थे।

गैस सिलिंडर लेकर बैठी थी महिला

बताया जाता है कि संजय और उनकी पत्‍‌नी गैस सिलिंडर भरवाने के लिए बाइक से गए थे। लौटने के क्रम में ही हादसा हो गया। करमटोली चौक के आगे बढ़ने के दौरान उसके आगे एक स्कूल बस थी। उसके पीछे-पीछे वे भी अपनी बाइक मोरहाबादी की ओर मोड़ लिए। इसी बीच पीछे से आ रहे आर्मी वैन ने बाइक में टक्कर मार दी। इससे मेरीरोज बाखला की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।