-महिला को शादी का झांसा देकर लाया गया था

-पुलिस से शिकायत करने पर गला दबाकर मार डाला

bareilly@inext.co.in

BAREILLY : भोजीपुरा थाना के मुरावपुरा में 2 अगस्त की रात महिला की गला दबाकर हत्या कर शव फेंकने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने विलेज डेवलपमेंट ऑफिसर (वीडीओ) और उसके नौकर को गिरफ्तार किया है और मेन आरोपी ग्राम प्रधान फरार है. प्रधान ही महिला को बाहर से शादी कराने का झांसा देकर लाया था, लेकिन उसके साथ अय्याशी की कोशिश की. जब महिला ने विरोध कर पुलिस से शिकायत की बात कही तो प्रधान ने सचिव और उसके नौकर के साथ मिलकर महिला की हत्या कर दी. उसके बाद तीनों ने कार से शव को रोड किनारे फेंक दिया. हालांकि अभी तक महिला की पहचान नहीं हो सकी है. पुलिस प्रधान की तलाश कर रही है.

बरेली में प्रधान ने वीडीओ के साथ मिलकर की थी महिला की हत्या,दोनों हुए गिरफ्तार

रोड किनारे मिली थी लाश

एसपी रूरल डॉ. सतीश कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि 2 अगस्त को महिला की लाश रोड किनारे पड़ी मिली थी. उसके गले में दुपट्टे का फंदा लगा हुआ था. पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिए महिला की पहचान की कोशिश की लेकिन पहचान नहीं हो सकी. इसी दौरान बिबियापुर कायस्थान गांव में कुछ दबंगों ने शराब के नशे में फायरिंग की और गांव वालों को धमकी दी कि यदि किसी को महिला की हत्या के बारे में बताया तो ठीक नहीं होगा. यह खबर किसी तरह पुलिस तक पहुंच गई, जिसके आधार पर पुलिस ने फायरिंग करने वालों को पकड़ लिया. जब उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने बिबियापुर कायस्थान निवासी विलेज डेवलपमेंट ऑफिसर सचिन और उसके नौकर अहरपुर बिलासपुर पीलीभीत निवासी अभिषेक उर्फ रिंकू के नाम बताए. जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

मोबाइल लोकेशन भी मिली

पुलिस ने जब दोनों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि नगरिया सोवरनी शेरगढ़ का रहने वाला प्रधान वीरेंद्र गंगवार उर्फ वीरू महिला को कहीं से यह कहकर लाया था कि वह उसकी शादी करा देगा. उसने खुद या फिर सचिन से शादी का झांसा दिया था. वह उसे सचिन के घर लेकर पहुंचा. यहां पर उन्होंने महिला के साथ गलत काम करने की सोची तो महिला ने शादी की बात कही. इस पर सभी में झगड़ा हो गया. दोनों ने एक दूसरे के मोबाइल फेंककर तोड़ दिए, जिसके बाद महिला ने कहा कि वह पुलिस में शिकायत करेगी तो तीनों ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और फिर कार से करीब साढ़े तीन किलोमीटर दूर शव फेंक दिया. पुलिस ने सचिन और रिंकू के मोबाइल की लोकेशन निकाली तो दोनों की लोकेशन गांव और वारदात स्थल पर मिली. इसके अलावा गांव वालों ने भी बताया कि रात में एक महिला कार से आयी थी और फिर महिला गायब हो गई थी.