आबकारी विभाग के सामने गली में हत्यारों ने दिया वारदात को अंजाम

-हत्या के बाद कमरे का गेट बंद कर मेन गेट में ताला लगाकर हो गए फरार

bareilly@inext.co.in

BAREILLY : बदमाशों ने शहर के सबसे सुरक्षित माने जाने वाले कचहरी के पास सिविल लाइंस में एक महिला एडवोकेट की गर्दन काटकर हत्या कर दी गई. महिला रिटायर्ड एसआई की पत्‍‌नी थी. महिला की गर्दन धड़ से पूरी तरह अलग पड़ी थी. वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारे मेन गेट पर ताला लगाकर फरार हो गए. दो दिन तक महिला का फोन नहीं उठा तो फिर परिजन बरेली पहुंचे. पुलिस की मौजूदगी में जब घर खोला गया तो लाश देखकर हड़कंप मच गया. फील्ड यूनिट ने मौके से साक्ष्य कलेक्ट किए. आईजी डीके ठाकुर भी मौके पर पहुंचे और मायके वालों से भी बातचीत की. आईजी की माने तो इस हत्याकांड के पीछे किसी परिचित का ही हाथ है. फिलहाल पुलिस ने मृतका सीमा के भाई राजीव कौशिक की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने मकान मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

फोन ऑफ होने पर पहुंचा भाई

कोतवाली क्षेत्र में आबकारी ऑफिस के सामने गली में एडवोकेट सीमा शर्मा 57 वर्ष पत्नी रमेन्द्र कुमार शर्मा किराए पर राजेंद्र कपूर के मकान में 14 वर्ष से रहती थीं. सीमा शर्मा का पति से क्म् वर्ष पहले ही विवाद हो गया था. जिसके बाद से महिला पति से अलग रहकर बरेली में ही प्रैक्टिस करने लगीं. सीमा के भाई राजीव कौशिक ने 17 अगस्त को 8:30 बजे फोन किया तो सीमा ने थोड़ी देर में बात करने की बात कही. सैटरडे सुबह राजीव कौशिक ने सीमा को फिर फोन किया तो उसके तीनों नम्बर ऑफ हो गए.

कमरे के अंदर पड़ी थी लाश

राजीव सैटरडे को अमरोहा से इंटरसिटी ट्रेन से बरेली पहुंचे और अपने रिश्तेदार के घर सुभाषनगर में रुक गए. संडे सुबह वह सीमा के मकान पर पहुंचे तो गेट पर ताला लगा था. वह कोतवाली पहुंचे और बताया कि उनकी बहन सीमा का फोन नहीं लग रहा है और गेट पर ताला लगा है. इस पर कोतवाली चीता पुलिस उनके साथ आई और मेन गेट की चाबी मिलवाने के बाद गेट को खुलवाया. गेट खुलवाने के बाद राजीव चीता पुलिस के साथ अंदर पहुंचे तो कमरे के गेट में भी ताला लगा हुआ था. जब कमरे के गेट का ताला छूआ तो वह अपने आप ही खुल गया. उसके अंदर एक और कमरे में पहुंचे तो वहां पर सीमा का खून से लथपथ शव चित अवस्था में गर्दन कटा हुआ पड़ा था. शव से दुर्गध अा रही थी.

20 वर्ष पहले हुई थी शादी

राजीव कौशिक ने बताया कि सीमा की शादी रमेन्द्र निवासी दढियाल रामपुर से 20 वर्ष पहले हुई थी. शादी के चार वर्ष बाद सीमा का रमेन्द्र से विवाद हो गया था. उस समय रमेन्द्र पीलीभीत में चौकी इंचार्ज थे, तो सीमा का एक पैर टूट गया था. जिसके बाद सीमा ने अपनी तहेरी बहन अनुराधा उर्फ अन्नु को मदद के लिए अपने पास बुलाया था. इसी दौरान अनुराधा और रमेन्द्र का प्रेम प्रसंग हो गया. जिसके बाद रमेन्द्र और सीमा का विवाद हो गया और सीमा रमेन्द्र से अलग रहने लगी. सीमा और रमेन्द्र के एक बेटा आकाश उर्फ नोवी है. वह पुलिस में कॉन्स्टेबल है. लेकिन आकाश मां-बाप से बात नहीं करता है वह अलग रहता है. तब से सीमा बरेली में रहकर प्रैक्टिस करने लगी.

किसी परचित का हाथ

महिला की हत्या की सूचना पर आईजी डीके ठाकुर मौके पर पहुंचे और वारदात स्थल का मुआयना किया और महिला के परिजनों से बात की. आईजी ने परिजनों से करीब क्0 मिनट बात की जिसके बाद आईजी ने वारदात का जल्द खुलासा करने के निर्देश दिए. आईजी ने बताया कि महिला की हत्या में किसी जान पहचान के आदमी का ही हाथ है.

मोबाइल भी गायब

हत्या के बाद पुलिस को पता चला है कि सीमा शर्मा तीन मोबाइल नंबर प्रयोग करती थीं. सीमा की हत्या के बाद पुलिस को वारदात स्थल पर कोई मोबाइल फोन बरामद नहीं हुआ है. जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि हत्या के बाद बदमाश मोबाइल अपने साथ ले गए.

दो से ज्यादा थे हत्यारे

मौके पर तलाशी के दौरान पुलिस को चाय के तीन कप मिले, साथ ही गूंथा हुआ आटा मिला है. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है वारदात को अंजाम देने वाले महिला को अच्छी तरह से जानते थे. उनके लिए ही सीमा शर्मा ने खाना बनाने को आटा गूंथा होगा. आटे की मात्रा को देख कर लगता है कि हत्यारे दो से अि1धक थे.

विवाद के तीन पहलू आए सामने

-अमरोहा के 126 आवास विकास निवासी राजीव कौशिक ने बताया कि सीमा का रामपुर में 500 गज का एक प्लाट था. उस प्लॉट को सीमा ने 65 लाख में तीन माह पहले ही बेचा था. प्लॉट का रुपए भी सीमा के पास था, तो किसी ने रुपए के लिए तो नहीं हत्या की गई.

-सीमा के पति ने एक तरफा तलाक कोर्ट से करवा लिया था. लेकिन सीमा ने दोबारा वाद दायर कर दिया था. जिसको लेकर पति रमेन्द्र से सीमा का विवाद चल रहा था.

-सीमा जिस मकान में 14 वर्ष से रह रही थी. वह मकान राजेन्द्र कपूर का बताया जा रहा है.राजेंद्र ने अपनी पूरी प्रॉपर्टी किसी को बेच दी और सीमा से मकान खाली करने को कहा लेकिन सीमा ने कोर्ट में वाद दायर कर दिया और मकान खाली नहीं किया.

महिला की गला काटकर हत्या की गई है. हत्या जिस तरह से की गई है उसमें किसी परिचित का हाथ लग रहा है. शव एक-दो दिन पुराना लग रहा है. पुलिस जांच कर रही है. हत्यारे जल्द पुलिस गिरफ्त में होंगे.

डीके ठाकुर, आईजी रेंज