-बांके की छावनी चौकी से 100 मीटर की दूरी पर दिनदहाड़े चुनावी रंजिश में बुजुर्ग महिला की हत्या,

BAREILLY: निकाय चुनाव से चली आ रही रंजिश में बांके की छावनी चौकी से 100 मीटर की दूरी पर एक बुजुर्ग महिला की सैटरडे दिनदहाड़े सड़क पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। महिला के सिर में गोली मारी गई है। हत्या करने से पहले दबंगों ने महिला से गाली-गलौज की और दो मिनट में हत्या करने की धमकी दी। वह दो मिनट में वापस आया और हत्या कर फरार हो गया। परिजन बुजुर्ग महिला के शव को ऑटो से लेकर चौकी में पहुंचे और हंगामा किया। पुलिस के समझाने पर महिला के शव को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। परिजनों ने पार्षद समर्थक समेत 4 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस हत्यारोपियों की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने एक आरोपी भरत को गिरफ्तार कर लिया है।

वोट न देने पर की हत्या

65 वर्षीय ओमवती, बांके की छावनी में रहती थी। उसके पति चिरौंजीलाल की 6 वर्ष पहले मौत हो चुकी है। उनके तीन बेटे संजय, राजू, रमेश और तीन बेटियां हैं। वह घरों में जाकर काम करती थीं। उनका रेता-बजरी का काम करने वाले अजय से तीन वर्ष पूर्व मकान को लेकर विवाद हुआ था। निकाय चुनाव में ओमवती, प्रत्याशी विनोद राजपूत की ओर थीं और खुला समर्थन किया था, लेकिन गौरव सक्सेना के लिए अजय जबरन वोट डलवाना चाहता था। इसी को लेकर रंजिश चल रही थी। गौरव सक्सेना चुनाव जीतकर पार्षद बन गए थे, जिसके बाद से अजय लगातार उन्हें परेशान कर रहा था। पार्षद से पहचान होने के चलते अजय की पुलिस से भी अच्छी जान पहचान थी। उसका चौकी में भी आना-जाना था। वह इसी का फायदा उठाकर उन्हें धमकाता था।

चौकी में किया हंगामा

ओमवती की बेटी मालती ने बताया कि दो दिन पहले अजय ने उनके दामाद दीनदयाल को घेरा था और घर में घुसकर गाली-गलौज की थी। सैटरडे दोपहर को अजय घर पहुंचा और झगड़ा किया। जब मां ने दीनदयाल को घेरने के बारे में पूछा तो उसने 2 मिनट में आने की धमकी दी। ओमवती घर से निकलकर अजय को समझाने जा रही थीं कि तभी अजय, दयाराम, विजय और भरत पहुंचे और अजय ने मां के सिर में गोली मार दी। परिजन ओमवती को ऑटो से चौकी में लेकर पहुंचे और हंगामा किया। पुलिस ने समझाकर डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल भेजा लेकिन ओमवती की मौत हो चुकी थी।