-बेटी ने दी तहरीर, पुलिस को है बेटों पर शक

-प्रापर्टी को लेकर भी हत्या की जताई जा रही आशंका

GORAKHPUR: गुलरिहा एरिया के बनगाई टोला मदरहवा में 60 वर्षीय सोनमती की गला दबाकर हत्या कर दी गई। शुक्रवार सुबह बेटे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेज दिया है। पुलिस को महिला के दोनों बेटों पर ही शक है। प्रापर्टी को लेकर हत्या की आशंका जताई जा रही है।

गुलरिहा एरिया के बनगाई टोला मदरहवा की 60 वर्षीय सोनमती गुरुवार रात खाना खाकर बरामदे में चारपाई पर सोई थी। रात में किसी समय उनकी किसी ने गला दबाकर हत्या कर दी। शुक्रवार सुबह 7 बजे सोनमती के छोटे बेटे रोहित ने गुलरिहा पुलिस को हत्या की सूचना दी। हालांकि उसने हत्या किसी पर आरोप नहीं लगाया, पर पुलिस के सामने बड़े भाई पर शक जताया। सोनमती की बेटी ने हत्या की तहरीर दी, पर भाइयों को इस मामले में नामजद नहीं किया।

दो बेटे और एक बेटी की मां थी सोनमती

सोनमती के पति का देहांत हो चुका है। उसके दो बेटे और एक बेटी है। बड़ा बेटा राजकुमार है तो छोटा रोहित। बेटी किसमती की शादी हो चुकी है। ग्रामीणों के मुताबिक, गुरुवार शाम दोनों बेटों ने आपस में झगड़ा किया था। उसके बाद राजकुमार अपने ससुराल जंगल डुमरी तेतरिया टोला चला गया था, जो गांव से कुछ दूरी पर है।

गाड़ी की किश्त नहीं भर पा रही थ्ाी सोनमती

पिता के देहांत के बाद राजकुमार ने अपने हिस्से की सारी जमीन बेच दी थी। रोहित ने भी कुछ जमीन बेच दी है। खर्च चलाने के लिए सोनमती ने अपने नाम से टाटा मैजिक गाड़ी फाइनेंस कराई थी। राजकुमार को उन्होंने गाड़ी चलाने के लिए दिया था। लोन न जमा होने से फाइनेंस वाले पिछले कुछ दिनों से परेशान कर रहे थे।

शराब के आदी हैं दाेनों भाई

गांव वालों के मुताबिक, दोनों भाई कच्ची शराब पीने के आदी है। गांव के कुछ प्रापर्टी डिलर दोनों भाइयों को थोड़ी-थोड़ी रकम देकर जमीन लिखवा लेते हैं। सोनमती इसका अक्सर विरोध करती थी जिसको लेकर दोनों से उनका विवाद भी होता था।