एक साल पहले बुआ ने की थी लव मैरिज, नाराज था भतीजा

हत्यारोपी की गिरफ्तारी के लिए परिजनों ने पुलिस को घेराव

MEERUT : लव मैरिज करने पर भतीजे ने बुआ को दिनदहाड़े गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया और हथियार लहराता हुआ फरार हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। कोतवाली थाने में भतीजे बबलू उर्फ युनूस के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

एक साल से था नाराज

थाना कोतवाली क्षेत्र के नौगजा पीर के पास हिना पत्‍‌नी राशिद अपने परिवार के साथ रहती है। उसने एक साल पहले ही राशिद के साथ लव मैरिज की है। पुलिस के अनुसार इस मैरिज को लेकर हिना का भतीजा बबलू उर्फ युनूस नाराज चल रहा था। सोमवार की शाम करीब छह बजे हिना रिक्शे में सवार होकर सोहराब गेट के पास अपने घर जा रही थी।

ऐसे हुई वारदात

इसी दौरान बबलू उर्फ युनूस अपने साथी के साथ बाइक पर सवार होकर आया और रिक्शा रोकर उसके ऊपर अधांधुंध कई फायर झोंक दिए। हिना खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़ी और बबलू हथियार लहराता हुआ फरार हो गया। दिनदहाड़े गोली मारे जाने की घटना से पुलिस में खलबली मच गई।

अस्पताल में मौत

मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल हिना को होप नर्सिग होम में भर्ती कराया। हालत सीरियस होने पर डाक्टर्स ने उसे आनंद नर्सिग होम रेफर कर दिया, जहां उसकी मौत हो गई। हिना की मौत की खबर सुनते ही काफी संख्या में लोगों ने पुलिस का घेराव कर दिया। हत्यारोपी की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। पुलिस ने समझा-बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

-------

पारिवारिक रंजिश में हिना की गोली मारकर हत्या की गई है। बबलू उर्फ युनूस के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस आरोपी की तलाश में दबिश डाल रही है।

राजेश कुमार पांडे, एसएसपी

-------

कई पहलुओं पर हो रही है जांच

सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला का कहना है कि अभी पुलिस कई लाइन पर काम कर रही है। बब्लू की हिना से पारिवारिक रंजिश थी या बब्लू लव मैरिज करने से नाराज था। यह सब जांच का विषय है। जब बब्लू की गिरफ्तारी होगी, जब असली वजह सामने आएगी।