कैसे खुला दूल्‍हा बनी लड़की का राज

उत्‍तराखंड की रहने वाली एक लड़की ने अपने पति कृष्‍णा सेन के खिलाफ दहेज के लिए मारपीट और उत्‍पीड़न क रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में हल्‍द्धानी पुलिस ने कृष्‍णा सेन को शहर से गिरफ्तार किया। इसके बाद शुरु हुई पूछताछ में जो मामला सामने आया। उसे जानकर उसकी पत्‍नी समेत पुलिस के होश उड़ गए। दरअसल कृष्‍णा सेन नाम का वो शख्‍स पुरुष नहीं बल्कि महिला थी और नकली पुरुष बनकर सालों से लोगों को धोखा दे रही थी। इसका असली नाम स्‍वीटी सेन है। इसने पिछले कुछ सालों में दो युवतियों को अपनी मर्दानगी का झांसा देकर उनसे शादी की और फिर दहेज के नाम पर उनके परिवार वालों से लाखों रुपए वसूले। यही नहीं स्‍वीटी ने पति के रूप में अपनी दोनो पत्नियों के साथ मारपीट भी की, ताकि वो डरकर जिएं और उसकी हर मांग पूरी करती रहें।

स्‍वीटी कैसे बनी कृष्‍णा सेन

नैनीताल के एसएसपी के मुताबिक यूपी के बिजनौर जिले के धामपुर में रहने वाली स्‍वीटी को बचपन से ही टॉमबॉय के रूप में रहना पसंद था। साल 2013 में स्‍वीटी ने कृष्‍णा सेन के नाम से एक फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया। इस अकाउंट पर उसने अपनी सिर्फ वो ही तस्‍वीरें डालीं, जिनमें वो हट्टे कट्टे मर्द सी दिखती थी। इसके बाद नकली मर्द की पहचान के साथ स्‍वीटी ने फेसबुक पर कई लड़कियों के साथ दोस्‍ती बढा़नी शुरु की। इसी दौरान कृष्‍णा सेन बनी स्‍वीटी के प्रेम जाल में काठगोदाम की एक युवती फंस गई। कृष्‍णा उसे मिलने काठगोदाम आई और युवती को बताया कि वो अलीगढ़ के एक CFL बल्‍ब बिजनेसमैन का बेटा है। इस दौरान कृष्‍णा ने अपनी नकली अमीरी का रौब भी गांठा। उसकी चाल कामयाब रही और साल 2014 में कृष्‍णा और उस युवती की शादी हो गई। शादी के बाद ही कृष्‍णा यानि स्‍वीटी ने दहेज को लेकर अपनी पत्‍नी पर जुल्‍म करना शुरु कर दिया। नतीजा ये हुआ कि स्‍वीटी ने फैक्‍टरी लगाने के नाम पर अपनी पहली पत्‍नी के परिवार वालों से करीब साढ़े आठ लाख रुपए वसूल लिए। कृष्‍णा बनी स्‍वीटी अपनी पत्‍नी को कभी भी अपना शरीर देखने और छूने नहीं देती थी, और एक क्रूर पति की तरह पेश आती थी, ताकि उसका भेद न खुल सके।

नकली लड़का बनकर इस लड़की ने 2 लड़कियों से की शादी,फिर दहेज के लिए किया अत्‍याचार,अब हुआ ये हाल

मेरठ में एक महीने में हुआ 6 गवाहों का ऐलानिया कत्ल, पुलिस करती रही सरेंडर का इंतजार!

2016 में स्‍वीटी ने की दूसरी युवती से शादी, अब हुई गिरफ्तार

स्‍वीटी का फ्रॉड यहीं नहीं खत्‍म हुआ। स्‍वीटी ने कृष्‍णा सेन बनकर कलाढुंगी कस्‍बे की रहने वाली एक दूसरी लड़की को अपने प्रेमजाल में फंसाकर अप्रैल 2016 में उससे भी शादी कर ली। कृष्‍णा सेन ने हल्‍द्वानी में ही एक घर किराए पर ले लिया और अपनी दोनों पत्नियों के साथ वहां रहने लगी। शादी के बाद स्‍वीटी अपनी दूसरी पत्‍नी से भी दहेज वसूलने के लिए दबाव डालने लगी, लेकिन इसी दौरान नकली पुरुष बनने का कृष्‍णा सेन का सच उसकी दूसरी पत्‍नी को पता चल गया। अपना भेद खुलता देख स्‍वीटी ने दूसरी पत्‍नी को कहा कि अगर वो उसका सच दबाकर रखेगी, तो शादी में लिया सारा पैसा वो उसको लौटा देगी। इस लालच में स्‍वीटी यानि कृष्‍णा की दूसरी पत्‍नी ने भेद नहीं खोला। पर कृष्‍णा की पहली पत्‍नी के पुलिस केस आधार पर स्‍वीटी को गिरफ्तार कर लिया गया और तब जाकर खुला कृष्‍णा उर्फ स्‍वीटी के नकली मर्द होने का सच। फिलहाल नकली मर्द के रूप में दो- दो शादियां करने वाली स्‍वीटी जेल में है, लेकिन फ्रॉड के इस अनोखे मामले में पुलिस स्‍वीटी के परिवार के बारे में भी जांच कर रही है, क्‍योंकि कृष्‍णा की सगाई और शादी दोनों में स्‍वीटी का परिवार मौजूद था। माना जा रहा है कि इस फ्रॉड में स्‍वीटी का परिवार भी शामिल था।


कुत्ते आखिर क्यों भागते हैं कारों के पीछे? जवाब जानकर उन पर गुस्‍सा नहीं आएगा

Crime News inextlive from Crime News Desk