घर के तीसरे मंजिल की छत से कूदी नीचे, डॉक्टरों ने घोषित किया मृत

पति से विवाद के बाद बच्चों के साथ मायके में ही रहती थी महिला

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: चक जीरो रोड मोहल्ले की एक महिला ने संदिग्ध परिस्थितियों में घर के तीसरे फ्लोर से छलांग लगा दी. अचानक छत से महिला के कूदने की खबर पर मोहल्ले में हड़कंप मच गया. घटना स्थल पर लोगों की भीड़ लग गई. महिला की इस हरकत के बाद परिवार में कोहराम मच गया. आत्महत्या की सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और गंभीर रूप से घायल महिला को एसआरएन हॉस्पिटल ले गई. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने लाश को पोस्मार्टम के लिए भेज दिया. आत्महत्या की वजह बीमारी और पारिवारिक कलह बताई जा रही है.

मिर्जापुर में हुई थी शादी

कोतवाली थाना क्षेत्र के चक जीरो रोड निवासी शिवबाबू की चालीस वर्षीय बेटी मधुबाला उर्फ डाली अपनी दो बेटियों व एक बेटे के साथ मायके में ही करीब दस वर्ष से रहती थी. पिता ने राजी खुशी बेटी की शादी मिर्जापुर जिले के शक्तिनगर थाना क्षेत्र स्थित अहरौरा गांव निवासी कृष्ण कुमार उर्फ बबलू गुप्ता के साथ की थी. शादी के कुछ साल बाद ही दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया. जिसके बाद डाली अपने एक बेटे और दो बेटियों के साथ मायके आ गई. बताते हैं कि पारिवारिक विवाद के चलते ही पिछले दो साल से उसकी मानसिक स्थित खराब चल रही थी.

चल रहा था उसका इलाज

उसका इलाज भी चल रहा था. रविवार दोपहर अचानक मधुबाला मकान के तीसरे मंजिल पर पहुंची और फिर वहां से छलांग लगा दी. जमीन पर गिरते वह तड़पने लगी. हादसे के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई. आत्महत्या की खबर पाकर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची. आनन फानन में गंभीर रूप से जख्मी महिला को अस्पताल ले जाया गया. जहां जांच पड़ताल के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. महिला की मौत से परिवार में कोहराम मच गया. उधर मां की मौत पर तीनों बच्चे रोते बिलखते रहे. इंस्पेक्टर कोतवाली अनुपम शर्मा का कहना है कि परिवारिक विवाद के चलते महिला पिछले कई सालों से बीमार थी. साथ ही पति से विवाद के चलते वह ससुराल वालों से भी काफी परेशान थी. इसी कारण उसने छत से कूदकर खुदकुशी कर ली. लाश को पोस्मार्टम के लिए भेज दिया गया है.