- श्याम नगर में युवती की हत्या कर खाली प्लॉट में फेंका शव

- पहले हाथ-पैर बांध कर तड़पाया, इसके बाद गला दबाया फिर चेहरा जला डाला

- अवैध संबंधों और बेइंतेहा नफरत में युवती की हत्या को दिया अंजाम, हाल ही में हुई थी शादी

- अंगुली में अंगूठी, कलाई में चूड़ी और पैर में रंग लगा था, पुलिस कर रही है शिनाख्त के प्रयास

kanpur@inext.co.in

KANPUR : मंगलवार की रात एक युवती का बेहरमी से कत्ल कर उसके शव को श्याम नगर स्थित एक खाली प्लॉट में फेंक दिया गया. सुबह इलाकाई लोगों के शव देखा तो फौरन पुलिस को जानकारी दी. कुछ ही देर में चकेरी इंस्पेक्टर फोरेसिंक टीम के साथ मौके पर पहुंच गए. युवती के हाथ-पैरे बल्ली से बंधे हुए थे. हत्यारों ने पहचान छिपाने के लिए चेहरे को एसिड से जला दिया गया था. पुलिस के मुताबिक, युवती शादी-शुदा है. उसकी हत्या कहीं और की गई है, इसके बाद शव को यहां फेंक दिया गया. पुलिस का कहना है प्राथमिक जांच में वारदात को अवैध संबंधों और बेइंतेहा नफरत में अंजाम दिया गया.

पास गए तो उड़ गए होश

श्यामनगर के रामपुर में जंग बहादुर सिंह के मकान के सामने खाली प्लॉट है. सुबह जंग बहादुर मकान के बाहर निकले तो उन्होंने देखा कि प्लॉट में कोई युवती पड़ी है. उन्होंने समझा कि युवती बेहोशी है, लेकिन जब वो पास में गए तो उनके होश उड़ गए. 27-28 साल की लग रही युवती का एक हाथ और पैर बल्ली से बंधा था और चेहरा जला हुआ था. युवती के गले में रस्सी के निशान मिले हैं. इससे युवती की गला दबाकर हत्या प्रतीत हो रही है. पुलिस ने आसपास पता किया, लेकिन युवती की शिनाख्त नहीं हो पाई है.

मौके से मिली एसिड की बोतल

फोरेंसिक टीम को जांच में मौके से एसिड की बोतल बरामद हुई. युवती नीले रंग का कुर्ता और बदामी सलवार पहने थी. उसकी अंगुली में अंगूठी और कलाई में चूडि़यां थीं. पैरों में रंग लगा था. इससे माना जा रहा है कि युवती की हाल में ही शादी हुई है.

कहीं और दिया अंजाम

पुलिस को जहां पर युवती का शव मिला है. उसके आसपास बस्ती है. अगर वहां पर हत्या को अंजाम दिया जाता तो शोरशराबे से आसपास के लोगों को पता जरूर चल जाता. इससे साफ है कि युवती का कहीं और कत्ल किया गया है. घटना स्थल के आसपास कार के पहियों के निशान मिले हैं. इससे प्रतीत होता है कि युवती की हत्या करने के बाद शव को किसी कार से लाकर फेंका गया है.

दो से ज्यादा लोग शामिल..

परिस्थितियों से प्रतीत हो रहा है कि युवती की हत्या करने से पहले उसको काफी टॉर्चर किया गया. इसके बाद गला दबाकर हत्या की गई है. युवती के हाथ पैर बंधे होने से वारदात में दो या उससे ज्यादा लोगों के शामिल होने का शक जताया जा रहा है. रिटायर्ड सीओ जितेंद्र सिंह के मुताबिक, हालात बता रहे हैं कि हत्या अवैध संबंध में की गई है. लूट के इरादे से कत्ल किया गया होता तो उसकी अंगुली में अंगूठी न मिलती और शव को प्लाट में न फेंका जाता.

--------------

हालात बता रहे हैं कि..

-लूट के इरादे से नहीं की गई वारदात

-अवैध संबंधों में की गई युवती की हत्या

- कुछ समय पहले ही हुई थी उसकी शादी

- आसपास के इलाके की नहीं है युवती

- घटनास्थल पर मिले कार के पहियों के निशान