- जिला अस्पताल के ओपीडी का मामला, दवा के लिए कर रही थी गुजारिश

- महिला की शिकायत के बाद एसआईसी ने दी हिदायत

GORAKHPUR: जिला अस्पताल की ओपीडी में डॉक्टर्स की मनमानी चल रही है। नतीजा ये है कि इलाज के लिए आये मरीजों को किसी ना किसी परेशानी से जूझना पड़ रहा है। शनिवार की सुबह ग्रामीण एरिया से आई एक महिला ने डॉक्टर पर पैसे लेने का आरोप लगाते हुए एसआईसी से शिकायत की। एसआईसी ने डॉक्टर को चैबर में बुलाकर हिदायत देते हुए सुधरने की नसीहत दे दी।

डॉक्टर की ली क्लास

शनिवार करीब 11:30 बजे ग्रामीण क्षेत्र की एक महिला अपने पति के साथ पुराने ओपीडी में इलाज के लिए पहुंची। यहां एक तरफ महिला और दूसरी ओर पुरुषों की लंबी लाइन लगी हुई थी। महिला किसी तरह से ओपीडी में बैठे डॉक्टर के पास पहुंची। डॉक्टर से अपने मर्ज के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने पर्ची पर पांच दिन की दवा लिख दी। इसके बाद महिला ने गुजारिश करते हुए दस दिन की दवा लिखने की बात कही। आरोप है कि इसके बदले में सौ रुपये का नोट चुपके से डॉक्टर को थमा दिया। नोट मिलने के बाद दस दिन की दवा लिखी गई, लेकिन काउंटर से उसे पांच दिन की ही दवा मिल पाई। इसके बाद महिला सीधे एसआईसी के दफ्तर पहुंच गई और मामले की जानकारी दी। इसके बाद एसआईसी ने डॉक्टर को बुलाकर उनकी क्लास ली।

वर्जन

मामले की जानकारी महिला द्वारा मिली है। उसने डॉक्टर पर पैसा लेने का आरोप लगाया है। मामले की जांच कराई जाएगी। दोष सिद्ध होने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-डॉ। एचआर यादव, एसआईसी