- पति ने फोन पर डांटा तो कर ली खुदकुशी

- गुलरिहा एरिया के बिस्टौली में हुई घटना

GORAKHPUR: मोबाइल पर रॉन्ग नंबर से बात करने वाली नवविवाहिता को पति की डांट नागवार गुजरी। बातचीत बंद करने की जगह उसने जिंदगी खत्म कर ली। घटना गुलरिहा एरिया के बिस्टौली गांव की है। सोमवार सुबह कमरे में फंदे से लटकता शव देख परिजनों को खुदकुशी की जानकारी हुई। सूचना पर सरहरी चौकी प्रभारी, फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। दरवाजा तोड़कर पुलिस ने कानूनी कार्रवाई पूरी की। युवती के मायके वालों ने हत्या का आरोप लगाया है।

बरजे से झूलती मिली डेड बॉडी

बिस्टौली निवासी परशुराम के तीन बेटों में दूसरे नंबर का सोनू जम्मू में रहकर सब्जी बेचता है। 29 अप्रैल को उसकी शादी महराजगंज जिले के पनियरा, रानीडीहा निवासी ध्रुव चंद की बेटी रूबी से हुई। शादी के कुछ दिनों बाद वह जम्मू चला गया। परिवार के सदस्यों के साथ रूबी ससुराल में थी। सोमवार सुबह काफी देर तक रूबी अपने कमरे से बाहर नहीं आई। परिवार की महिलाओं ने ताकझांक की तो उसकी डेड बॉडी कमरे में बरजा के कुंडे से झूल रही थी। परिजनों के शोर मचाने पर आसपास के लोग जमा हो गए। लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

युवक से करती थी बात

रूबी के सुसाइड करने की सूचना मिलते ही सरहरी चौकी प्रभारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उनके बताने पर फॉरेंसिक विभाग की टीम पहुंची। घरवालों की मौजूदगी में दरवाजा तोड़कर पुलिस ने डेड बॉडी उतारी। सुसाइड करने के लिए रूबी ने मुंह में साड़ी का पल्लू ठूंस लिया था। लेकिन उसके दोनों पांव फर्श से छू रहे थे। जांच में सामने आया कि अक्सर रात में रूबी किसी युवक से मोबाइल पर बात करती थी। गुरुवार रात सोनू ने जम्मू से फोन किया तो पत्नी का फोन बिजी होने पर फटकार लगाई। शादी के लिए अगुवाई करने वाले पीपीगंज, लक्ष्मीपुर निवासी रिश्तेदार धर्मेद्र से शिकायत की। मामले की जानकारी पूरे परिवार को हो गई।

मायके वाले कह रहे हत्या

पति की डांट से नाराज होकर शनिवार सुबह रूबी अकेली मायके जाने लगी। नकदी लेकर निकल रही रूबी को परिवार के लोगों ने मनाया तो वह मान गई। रविवार रात परिजन खाना खाकर सो गए। रूबी के कमरे के बाहर उसका देवर सोया था। अचानक रात में पायल खनकने की आवाज सुन बिना किसी को कुछ बताए दूसरी जगह जाकर सो गया। सुबह परिवार के लोगों को रूबी की डेड बॉडी मिली। उधर मायके के लोगों ने मौत को लेकर संदेह जताया। उन्होंने ससुरालियों पर हत्या का दोष मढ़ा। पुलिस को बताया कि शादी के बाद से ही उसका उत्पीड़न किया जाता था।

वर्जन

मामले की छानबीन की जा रही है। दरवाजा तोड़कर डेड बॉडी निकाली गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सारी बातें क्लीयर हो जाएंगी। मायके वालों ने शादी के बाद से उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

- खुर्शीद खां, चौकी प्रभारी सरहरी