jamshedpur@inext.co.in
JAMSHEDPUR : आदित्यपुर स्टेशन में अब पुरुषों की जगह महिलाएं ही पूरे स्टेशन का काम काज संभालेंगी। बुकिंग कलर्क से लेकर स्टेशन मास्टर, जीआरपी, आरपीएफ में भी महिलाएं ही होंगी। यह स्टेशन हिजली स्टेशन के तर्ज पर विकसित किया जाएगा। हिजली स्टेशन में काम काज महिलाएं ही संभालती है। यह बातें चक्रधरपुर मंडल के सीनियर डीसीएम भाष्कर ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान टाटानगर स्टेशन में बुधवार को कहीं।

 

एक माह में लिफ्ट की सुविधा

सीनियर डीसीएम भाष्कर ने बताया कि टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर लगी लिफ्ट की सुविधा यात्रियों को एक माह के अंदर मिलनी शुरू हो जाएगी।

 

सितंबर में एफओबी की लांचिंग

टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से सेकेंड इंट्री गेट तक बनने वाले फूट ओवर ब्रिज (एफओबी) का काम जोर शोर से चल रहा है। सितंबर माह में प्लेटफार्म नंबर एक से चार तक बनने वाले पहले पार्ट के एफओबी की लांचिंग कर दी जाएगी। फिर प्लेटफार्म नंबर चार से सैकेंड इंट्री गेट तक कुछ कागजी कार्रवाई बाकी रह गई उसे पूरा कर उसे भी शुरू कर दिया जाएगा।

 

पुराने ब्रिज को भी खोला जाएगा

टाटानगर स्टेशन को पुराने ब्रिज को भी जल्द खोल दिया जाएगा। गोविंदपुर स्टेशन में भी यात्री सुविधा के पूरे इंतजाम किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गम्हरिया, सीनी, मनीकुई सहित छोटे स्टेशनों को अपग्रेड किया जाएगा।