मां का इलाज कराने के लिए टैंपो से जा रही थी इलाहाबाद

पर्स में थे छह हजार रुपए व कुछ जरूरी कागजात

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH ( 21 Nov ): मां का इलाज कराने टेंपो से इलाहाबाद जाते समय पल्सर सवार बदमाशों ने कुसमी रेलवे फाटक के पास उसका पर्स छीनकर भाग निकले। घटना के बाद बीमार मां घंटो भुपियामऊ चौराहे पर तड़पती रही, वहीं बेटी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था। किसी तरह बेटी ने रिश्तेदारों को फोन कर पैसा मंगाया। इसके बाद वह बीमार को उपचार कराने के लिए इलाहाबाद ले गई।

पर्स छीन भाग गए बदमाश

कंधई थाना क्षेत्र करमारी गांव निवासिनी पुष्पा सिंह लगभग (60) पत्‍‌नी जीतलाल काफी दिनों से बीमार है। उसकी बेटी कोमल सिंह उसका इलाज जिला अस्पताल के सामने एक नर्सिगहोम में करा रही थी। शनिवार को जब उसकी मां की तबियत ज्यादा खराब हो गई तो डॉक्टरों ने उसे उपचार के लिए इलाहाबाद ले जाने की सलाह दी।

कुसुमी क्रासिंग पर हुई घटना

कोमल टेंपो से अपनी बीमार मां व एक किशोर के साथ इलाहाबाद जा रही थी। बताया जाता है कि टेंपों जैसे ही कुसमी फाटक के समीप पहुंची कि पल्सर सवार दो बदमाश पहुंचे कोमल के कंधे में टंगा पर्स छीनकर फरार हो गए। घटना के बाद वह अपनी बीमार मां को लेकर घंटों भुपियामऊ चौराहे के पास रोती रही। सूचना पर पहुंची पुलिस भी बौनी साबित हुई।

सूचना पर पहुंची पुलिस

पूछताछ में वह पुलिस को बताई कि उसके पर्स में लगभग छह हजार रुपये तथा कागजात थे। पैसा न होने पर उसने पूरी घटना की जानकारी अपने रिश्तेदारों को दी। कुछ देर बाद उसके रिश्तेदारों ने उसे आर्थिक मदद की जिससे वह अपनी बीमार को लेकर इलाहाबाद चली गई।

------------

सामूहिक विवाह के लिए युवक व युवतियां चिन्हित

तैयारी को लेकर शनिवार को हुई समीक्षा बैठक, 23 नवंबर को होगा सामूहिक विवाह

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH ( 21 Nov ): जिला ऊमरवैश्य समाज द्वारा शनिवार को नवम सामूहिक विवाह के तैयारियों की समीक्षा चिलबिला धर्मशाला में की गई। जिसमें पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई।

एक दर्जन जोड़े हुए चिन्हित

संरक्षक रोशनलाल ऊमरवैश्य ने बताया कि 23 नवंबर को एक दर्जन जोड़ों के सामूहिक विवाह में सुबह 11 बजे शोभायात्रा रामजानकी मंदिर से निकालकर चिलबिला रेलवे स्टेशन से ऊमरवैश्य धर्मशाला पहुंचेगी। यहां पर बारातियों का द्वार पूजा, जयमाल के साथ वैदिक रीति-रिवाज से वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न होगा।

सभी मांगा सहयोग

संयोजक रामजी ऊमरवैश्य ने इस महायज्ञ को सफल बनाने के लिए सभी लोगों से अपील किया। समीक्षा में महामंत्री गुलाबचंद्र, शोभनाथ, सियाराम, सभासद श्यामबाबू, डॉ। श्याम व मदन को मंच व व्यवस्था प्रभारी के रूप में नियुक्त किए गए। इस मौके पर जिलाध्यक्ष शिवप्रसाद, देवेंद्र मनोज, छेदीलाल, संतोष, ओमप्रकाश, श्रीराम, लक्ष्मीनारायण, उमाशंकर, बसंतलाल, महिला संघ की अध्यक्ष पूनम, अनीता देवी, रेखा आदि मौजूद रही।

-------------

सिक्ख समुदाय की ओर से निकाली गई प्रभात फेरी

PRATAPGARH ( 21 Nov ): श्री गुरुनानक प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में गुरुद्वारा नानक शाही बाबागंज से व पंजाबी कॉलोनी से विगत सप्ताह से प्रभात फेरी निकाली जा रही है। इसी क्रम में शनिवार को भी महिला और पुरुष व बच्चे सैकड़ों की संख्या में प्रभात फेरी में शामिल हुए। प्रभात फेरी के दौरान महिलाएं व पुरुष ढोल मजीरे व कीर्तन रास्ते भर करते रहे। प्रभात फेरी स्टेशन होते हुए फिल्म अभिनेता अनुपम श्याम ओझा के घर पर पहुंची। जहां पर भजन कीर्तन के बाद प्रसाद वितरण का कार्यक्रम हुआ। सरदार मंजीत सिंह गोविंद ने बताया कि 25 नवंबर को पंजाबी कालोनी स्थित गुरुद्वारें में प्रकाश पर्व मनाया जाएगा।