- आक्रोशित पैसेंजर्स ने ड्राइवर-कंडक्टर को रात भर बनाया बंधक

- मंगलवार सुबह बस लेकर कचहरी बस स्टैंड पहुंचे ड्राइवर-कंडक्टर

- इलाहाबाद से आते समय आजमगढ़ के ठेकमा के पास स्पीड ब्रेकर पर हुआ हादसा

GORAKHPUR: आजमगढ़ के ठेकमा के पास स्पीड ब्रेकर पर रोडवेज बस की सीट टूटने से महिला घायल हो गई। सीट में लगा रॉड महिला के पैर में धंस गया। इससे हादसे से आक्रोशित पैसेंजर्स ने बस रोककर ड्राइवर व कंडक्टर को बंधक बना लिया और जमकर पिटाई भी की। पैसेंजर्स अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे। मंगलवार सुबह पुलिस के हस्तक्षेप के बाद ड्राइवर व कंडक्टर बस लेकर कचहरी बस स्टैंड पर पहुंचे। जहां बस की मरम्मत को लेकर सवाल खड़े हो गए है।

इलाहाबाद से आ रही थी बस

राप्तीनगर डिपो की बस यूपी 53 बीटी 4101 गोरखपुर से इलाहाबाद तक चलती है। सोमवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे बस ड्राइवर ध्रुव तिवारी और संविदा कंडक्टर श्रीप्रकाश पैसेंजर्स को लेकर इलाहाबाद जा रहे थे। जीयनपुर में एक परिवार इलाहाबाद जाने के लिए बस में बैठा था। शाम तकरीबन सात बजे के आसपास बस आजमगढ़ से 30 किलोमीटर दूर ठेकमा पहुंची थी कि स्पीड ब्रेकर पर बस के अंदर सीट टूट गई। इससे उसकी लोहे की रॉड महिला को लग गई और वह घायल हो गई।

बंधक रहे ड्राइवर व कंडक्टर

महिला के साथ और बस में सवार अन्य पैसेंजर्स ने बस रुकवाकर ड्राइवर व कंडक्टर की पिटाई करने के बाद दोनों को बंधक बना लिया। ड्राइवर व कंडक्टर को पैसेंजर्स ने रात भर बंधक बनाए रखा। पैसेंजर अधिकारियों को बुलाने की मांग कर रहे थे। आरोप है कि सूचना के बाद भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। सोमवार देर रात पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पैसेंजर्स को समझाकर किसी तरह मामला शांत कराया। इसके बाद ड्राइवर ध्रुव तिवारी बस लेकर आजमगढ़ आ गए। मंगलवार सुबह ड्राइवर-कंडक्टर बस लेकर वापस गोरखपुर लौट आए। बस की मरम्मत के लिए उसे वर्कशॉप भेज दिया गया।

हमारी गलती न होने के बावजूद पैसेंजर्स ने र्दुव्वहार किया। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद किसी तरह मंगलवार सुबह छूटने के बाद वापस आए।

- श्रीप्रकाश, संविदा कंडक्टर

बस में वेल्डिंग टूटने की वजह से हादसा है। इसके लिए एआरएम राप्तीनगर को जांच का आदेश दिया गया है। इसमें जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- सुग्रीव कुमार राय, आरएम, रोडवेज