-शादी करने वाले ने 30 हजार रुपए में खरीदने की बताई कहानी

-पति-पत्‍‌नी बोले नहीं हुई बिक्री, तमंचा रखकर जबरन किया अपहरण

BAREILLY:

सुभाषनगर में सैटरडे सुबह पब्लिक ने पति-पत्‍‌नी को शक के आधार पर पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया, जहां पति-पत्नी ने अलग-अलग कहानी बयां की। महिला ने खुद के अपहरण की बात कही, तो जिस पर अपहरण का आरोप लगा उसने महिला के पति से 30 हजार रुपए में खरीदने का दावा किया। कई घंटे थाने में पूछताछ के बाद किसी ने पुलिस से कोई लिखित शिकायत नहीं की और मामले में समझौता कर लिया। यदि पुलिस मामले को गंभीरता से लेती तो शायद किसी बड़े रैकेट का भी खुलासा हो सकता था।

काम दिलाने के बहाने लेकर गया

मूलरूप से पुवायां निवासी अशोक गणेशनगर में पत्‍‌नी गुड्डी के साथ किराये पर रहता है। अशोक ने बताया कि सिरौली का रहने वाला बाबा जी उर्फ धर्मपाल उसे काम दिलाने के बहाने लेकर गया था और उसकी पत्‍‌नी का अपहरण कर जबरन शादी कर ली। उसकी पत्‍‌नी ने भी तमंचा सिर पर रखकर अपहरण करने की कहानी बताई, लेकिन थाना पहुंची धर्मपाल की चाची सुशीला ने बताया कि धर्मपाल के पिता जमुना प्रसाद ने महिला को 30 हजार रुपए में खरीदा है। धर्मपाल की पहली पत्‍‌नी की मौत हो चुकी है और उसके दो बच्चे भी हैं। सैटरडे सुबह अशोक पत्‍‌नी को लेकर बरेली आ गया था, तो वहां पर धर्मपाल की चाची आ गई। जिसके बाद झगड़ा हो गया तो पब्लिक ने यूपी 100 को सूचना दे दी।

झगड़ा होने पर महिला, पति व एक बुजुर्ग महिला को यूपी 100 पकड़कर लायी थी। दोनों पक्ष अलग-अलग आरोप लगा रहे थे लेकिन बाद में दोनों में समझौता हेा गया।

मुकेश कुमार, एसएचओ सुभाषनगर