- मायके वालों ने ससुरालियों पर लगाया दहेज हत्या का आरोप

- पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर दर्ज करेगी मुकदमा

>BAREILLY:

थाना किला के केलाबाग में संडे सुबह करीब 9 बजे विवाहिता ने सुसाइड कर लिया। विवाहिता ने दुपट्टे से फांसी लगाई थी। बरामदे में लटकते शव को बिना पुलिस को सूचना दिए पड़ोसी महिला ने फंदे से नीचे उतारा। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने घटना पर परिजनों से पूछताछ की लेकिन सुसाइड के कारणों का पता नहीं चल सका। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

शादी की सालगिरह मनाई

किला थाना क्षेत्र के केलाबाग निवासी राकेश दिवाकर की शादी को 11 वर्ष हो चुके थे। सैटरडे को उसकी शादी की सालगिरह थी। उसकी अमरोहा निवासी होशियार सिंह की बेटी रिचा दिवाकर से हुई थी। राकेश ने बताया कि सालगिरह के मौके पर दोनों अलखनाथ मंदिर में दर्शन को गए थे। वहीं संडे को सुबह रिचा ने सभी घरवालों को खाना बनाकर दिया। उसके बाद सब अपने काम पर चले गए। रिचा अपनी चार साल की बेटी आस्था और तीन साल के बेटे मयंक के साथ घर में थी। इसी बीच रिचा ने झूले की रस्सी से दुपट्टा बांधकर सुसाइड कर लिया। बेटी के रोने की आवाज सुनकर जब घर पर पड़ोसी पहुंचे तो घटाना की जानकारी हुई। इसके बाद इसकी सूचना परिजनों को दी।

लगाया दहेज हत्या का आरोप

पुलिस के साथ पहुंची मृतका की बुआ ने ससुरालियों पर रिचा के साथ रोज मारपीट करने का आरोप लगाया। उन्होंने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया। वहीं जब मृतका का शव पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचा तो वहां ससुराल और मायके वालों में नोकझोंक हो गई। बात इतनी बढ़ी कि दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। वहां मौजूद पुलिस ने किसी तरह से दोनों पक्ष को समझाकर मामला शांत कराया।