-पुलिस ने रामगंगा नदी से बरामद किया कंकाल, पति व सास पर एफआईआर दर्ज

-पुलिस कंकाल का कराएगी डीएनए, सास से पूछताछ जारी

BAREILLY: फतेहगंज पूर्वी थाना के नगरिया नौवरामद में संतान न होने पर पति व ससुराल वालों ने महिला की हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को रामगंगा नदी में बहा दिया गया। 10 दिन बाद मायके वालों की शिकायत पर पुलिस ने शव की तलाश की तो एक कंकाल बरामद हुआ। परिजनों ने फटे ग्रीन साड़ी, येलो जर्सी व अन्य कपड़ों के आधार पर महिला के शव की पहचान की है। फिलहाल पुलिस कंकाल की पहचान के लिए डीएनए टेस्ट कराएगी और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगा कि कंकाल महिला या पुरुष का है। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर पति, सास व 3 से 4 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

28 दिसंबर से थी लापता

शाहजहांपुर डिस्ट्रिक्ट के थाना मदनापुर के सुनावलपुर निवासी रामसिंह सैटरडे शाम को थाने पहुंचा। उसने पुलिस को बताया कि उसकी पुत्री राजेशवरी (30) ससुराल से 28 दिसंबर से गायब है, जिसकी शादी उसने करीब 14 साल पहले वर्ष 2003 में जरौल निवासी महावीर से की थी। जिससे उसे एक बेटी भी पैदा हुई थी, लेकिन उसकी मौत हो गई। उसे एक और संतान हुई जिसकी भी मौत हो गई। उसके बाद से उसे कोई संतान नहीं हो रही थी। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि राजेश्वरी में दिमाग कम था, जिसके कारण ससुराली जन उसको आये दिन प्रताडि़त भी करते रहते थे।

रामसिंह ने पुलिस काे दी सूचना

संडे को मदनापुर निवासी रामसिंह ने सूचना दी कि रामगंगा नदी में एक महिला का कंकाल पड़ा हुआ है। कंकाल की बरामदगी को एसआई शिवदत्त जोशी एसएचओ ब्रज किशोर के साथ पुलिस टीम जरौल पहुंची। पुलिस ने राजेश्वरी की सास रामवती को हिरासत में ले लिया है, लेकिन महावीर घर से फरार हो गया है। पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

महिला के पिता ने हत्या की आशंका की सूचना दी थी। संडे को नदी किनारे शव बरामद हुआ है। कंकाल का डीएनए कराया जाएगा। एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है।

बृजकिशोर मिश्रा, एसएचओ फतेहगंज पूर्वी