-शादी के बाद से ही ससुराल वाले ने दहेज और नकदी लाने के लिए बना रहे थे दबाव

-आठ माह पहले हुई थी शादी, पुलिस ने मौके से तीन लोगों को लिया हिरासत में

>BAREILLY : देवरनिया कस्बा के मोहल्ला अलीनगर में दहेज के लिए वेडनसडे रात एक विवाहिता की ससुराल वालों ने गला दबाकर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। महिला के पिता ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। वहीं पुलिस ने मौके से तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

कस्बा के मोहल्ला अलीनगर निवासी अकील मोहम्मद की बेटी हिना (19) की शादी आठ माह पूर्व ही कस्बा के ही मोहल्ला फहीमांचल निवासी बाबू बेग के बेट वाहिद बेग उर्फ गुड्डू के साथ हुई थी। हिना के पिता का आरोप है कि शादी के बाद से ही हिना का पति गुड्डू तथा अन्य परिजन उसे नकदी और दहेज लाने के लिए दबाव बनाते थे। दहेज और नकदी नहीं लाने पर उसे प्रताडि़त करते थे जिससे वह काफी परेशान भी थी, आए दिन परिवार में कलह की बात कई उसने पिता को भी बताई। आरोप है कि हिना की पिटाई भी की। रात में हिना की पति वाहिद बेग उर्फ गुड्डू की दहेज के लिए कहासुनी हो गई बात बढ़ने पर पति ने परिजनों के साथ मिलकर उसका गला दबा दिया। जिससे उसकी मौत हो गई।

पांच माह की थी गर्भवती

हिना की मौत के बाद हिना के पड़ोसियों ने उसके मायके वालों को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे हिना के पिता ने देखा तो उसका शव जमीन पर पड़ा था। उन्होंने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मौके से हिना के पति वाहिद, सास शमीम बानों, ननद मेराज को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.हिना के मायके वालों का आरोप है कि वह पांच माह की गर्भवती थी। दहेज के लिए ससुराल वालों ने उनकी गर्भवती बेटी को ही मार डाला। उन्होंने दहेज लोभियों पर कार्रवाई की मांग की है।