लोहिया इंस्टीट्यूट के निदेशक ने की घोषणा

- महिलाओं की सभी प्रकार की हो सकेंगी जांचें

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW:

डॉ. राम मनोहर लोहिया संस्थान गोमती नगर में शुक्रवार से वुमेन वेलनेस ओपीडी होगी. संस्थान के निदेशक प्रो. एके त्रिपाठी ने इंटरनेशनल वुमेन वीक के मौके पर संस्थान में आयोजित एक दिवसीय महिला चेकअप कैंप के दौरान इसकी घोषणा की. यह कैम्प आब्सटेट्रिक्स एंड गाइनोकोलॉजी विभाग की ओर से किया गया था.

होगा काफी लाभ

प्रो. एके त्रिपाठी ने बताया कि वुमेन वेलनेस ओपीडी प्रत्येक शुक्रवार को चलेगी. जागरुकता के अभाव में कई दिक्कतों के चलते महिलाएं अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे पाती हैं. यहां पर रुटीन चेकअप से उनको फायदा मिलेगा. समय पर बीमारी पकड़ में आएगी तो उसका सही इलाज मिल सकेगा. लखनऊ में इस प्रकार के क्लीनिक की व्यवस्था किसी भी सरकारी संस्थान में नहीं है. सोमवार को आयोजित कैंप में 100 से अधिक महिलाओं ने अपना नि:शुल्क चेकअप कराया.

कार्यक्रम में डॉ. यशोधरा प्रदीप, डॉ. श्रीकेश सिंह,राम प्रकाश गुप्ता, डॉ. पूजा गुप्ता, डॉ. शितांशु श्रीवास्तव, डॉ. विकास सिंह, डॉ. केके यादव, डॉ. देवयानी, डॉ. रूद्रमनी, डॉ. नेहा ठाकुर, डॉ. रोमा प्राधन, इंडियन मीनोपॉज सोसाइटी से डॉ. असना अशरफ, डॉ. सुल्ताना अजीज सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

इन जांचों की होगी सुविधा

वुमेन वेलनेस ओपीडी में एक महिला विशेषज्ञ के साथ ही फिजीशियन भी मौजूद रहेंगे जो स्वास्थ्य परीक्षण करेंगे. इस क्लीनिक में महिलाओं की ब्लड प्रेशर, शुगर, मोटापे, बीएमडी, ब्रेस्ट और सर्वाइकल स्क्रीनिंग की जांच की जाएगी.