- मात्र 10 रुपए में मिलेगा राखी का स्पेशल लिफाफा

- जीएसटी के बाद स्पीड पोस्ट और रजिस्ट्री होनी बंद हो गई थीं

मेरठ। इस बार रक्षाबंधन पर भाइयों से दूर रह रही बहनों के प्यार के धागे को डाक विभाग गुलाबी रंग के लिफाफे में संजोकर भेजेगा। इसके लिए डाक विभाग ने मात्र 10 रुपए में रखी स्पेशल मात्र गुलाबी रंग का लिफाफा तैयार किया है। इस लिफाफे को केवल राखी के लिए प्रयोग किया जाएगा।

डाकघरों पर उपलब्ध

राखी के लिए स्पेशल तैयार किए गए राखी के लिफाफे शहर के सभी डाकघरों में उपलब्ध हैं। रजिस्टरी व स्पीड़ पोस्ट दोनों माध्यमों से इस लिफाफे को डिलीवर किया जा रहा है।

2500 से अधिक डिमांड

पिछले दो दिन में राखी लिफाफे की डिमांड में तेजी से इजाफा हुआ है। मुख्य डाक घर और घंटाघर डाक घर से ही दो दिन में 2500 से अधिक लिफाफे बेचे जा चुके हैं।

जीएसटी ने लगाया ब्रेक

एक जुलाई से जीएसटी लागू होने के बाद डाक विभाग की स्पीड पोस्ट सेवा पर भी ब्रेक लग गया था। जीएसटी के बाद स्पीड पोस्ट की नई दरों और सॉफ्टवेयर अपडेट ना होने के कारण डाक विभाग ने भी स्पीड पोस्ट से हाथ खीच लिए थे। लेकिन अब जीएसटी में रजिस्टर्ड होने के बाद सभी डाकघरों में जल्द ही स्पीड पोस्ट सेवा बहाल होने के उम्मीद है।

स्पीड पोस्ट के लिए जीएसटी में गुरुवार को रजिस्ट्रेशन हुआ है। नई दरों के साथ सॉफ्टवेयर को अपडेट भी कर दिया गया। जीएसटी के बाद स्पीड पोस्ट के दाम में कोई ज्यादा फर्क नहीं आया है। स्पीड पोस्ट सभी डाकघरों पर जल्द उपलब्ध होगी।

- रतन सिंह, सीनियर पोस्ट मास्टर

घंटाघर डाकघर

राखियों के लिए गुलाबी रंग के लिफाफे शुरु करके डाक विभाग ने अच्छी पहल की है। इससे राखी की सुंदरता और अधिक बढ़ जाती है।

- माला राणा

राखियों के लिफाफे का रेट बाजार में बिक रहे प्रिंटेट लिफाफों से काफी कम है। साथ ही साथ डाक विभाग समय से राखियों को पहुंचायेगा यह गारंटी भी रहती है।

- रिचा

राखियों के अलग लिफाफे होने से उनकी पहचान आसानी से हो जाएगी और केयर के साथ राखियां डाक से अपनी जगह तक पहुंचेंगी।

- मनु