- लास्ट ईयर अक्टूबर में सुभाषनगर की दिव्या के पास आई थी कॉल, 10 लाख के लालच में फंसी

- पौने दो लाख रुपए देने के बाद ठगी का हुआ अहसास, डीएम से लगाई गुहार, कार्रवाई की मांग

BAREILLY: यदि आपके पास 'हेलो, मैं अमिताभ बोल रहा हूं कौन बनेगा करोड़पति से' यह कॉल आए तो अलर्ट हो जाइए। क्योंकि करोड़पति बनने के चक्कर में आप कंगाल भी बन सकते हैं। कुछ ऐसा ही दिव्या के साथ हुआ। उन्होंने सवालों के जवाब दिए और करीब 10 लाख रुपए तक जीत भी लिए। इसके बाद उनसे रकम लेने के नाम पर करीब पौने दो लाख रुपए ठग लिए गए। अब उन्होंने डीएम से रुपए वापस कराने की गुहार लगाई। डीएम ने मामले पर एसएसपी को कार्रवाई को कहा है।

यह था मामला

शहर के थाना सुभाषनगर स्थित होली चौकी निवासी शिवप्रसाद की बेटी दिव्या ने पूर्व में हॉट सीट पर बैठने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। लास्ट ईयर अक्टूबर माह में 'कौन बनेगा करोड़पति' से एक फेक कॉल आई। तो वह खुशी से उछल पड़ी। कॉल पर आवाज अमिताभ की थी। आवाज इस कदर मेल खा रही थी कि उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि यह फ्रॉड भी हो सकता है। ऐसे में अप्लीकेशन का हवाला देते हुए कॉल पर ही तीन सवालों का जवाब मांगा। तीनों सवालों का सही जवाब देने पर उन्हें दस लाख रुपए की जीती हुई रकम जल्द देने का वादा कर कॉल कट कर दिया। फिर सिलसिला शुरू हुआ ठगी का।

अब आया होश

दिव्या के मुताबिक जीती राशि देने के लिए जब दोबारा कॉल आई तो रकम देने के बदले डॉक्यूमेंट्स के नाम पर 1 लाख रुपए मांगे। पिता से कहकर रुपए दे दिए। फिर 50 और 25 हजार रुपए जमा कराई। नवंबर के आखिर में जीती हुई रकम देने का वादा किया। जब रकम नहीं पहुंची तो पिता ने पूछताछ की। 20 दिसंबर को फिर कॉल आई और फिर से 10 हजार जमा करने को कहा। दिव्या को शक हुआ और उन्होंने सवाल किए तो कॉल कट गई। तमाम दौड़ भाग के बाद भी जब कुछ नहीं हाथ लगा तो 19 जनवरी को डीएम से फेक कॉल पर ठगी की शिकायत और अज्ञात कॉलर पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।