- महिला उत्पीड़न को लेकर गंभीर हुए आला अधिकारी

- प्रदेश के हर जिले में सेल बनाने के लिए डीजी ने निर्देश

- मेरठ में एसएसपी ओंकार सिंह ने किय सेल का गठन

Meerut: महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध को देखते हुए एक अलग सेल का गठन करने का निर्णय लिया गया है। डीजीपी के आदेश के बाद मेरठ में महिलाओं का उत्पीड़न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई को लेकर एक महिला सेल का गठन किया गया है। एसएसपी ने सेल के लिए टीम भी गठित कर दी है।

क्यों किया गया सेल का गठन

यूपी में महिलाओं के साथ रेप, छेड़खानी और लूट जैसी घटनाओं में इजाफा हो रहा है। मेरठ में भी महिलाओं का उत्पीड़न बहुत हो रहा है। घर से लेकर सड़कों तक महिलाओं के साथ बदमाश वारदात को अंजाम दे देते हैं। राज्य सरकार के आदेश के बाद लखनऊ में बैठे आला अधिकारियों ने महिलाओं के लिए सेल गठन करने के आदेश दिया। एसएसपी ओंकार सिंह ने आदेश का पालन करते हुए सेल का गठन कर दिया है।

मीडिया की खबरों परोगा एक्शन

एसएसपी ओंकार सिंह ने बताया कि समाचार पत्रों में प्रकाशित और न्यूज चैनल पर चलने वाली खबरों पर महिला सेल के अधिकारी एक्शन लेंगे और पीडि़तों को इंसाफ दिलाने के लिए पूरा सहयोग करेंगे। उन्होंने बताया कि महिला अपनी शिकायत लेकर सेल जा सकती है, वहां सेल पर उनकी शिकायतें सुनी जाएगी।

पुलिस लाइन में बनाया सेल

एसएसपी ओंकार सिंह ने बताया कि सेल का गठन पुलिस लाइन में किया गया है। इसकी प्रभारी सीओ ऑफिस स्वर्णजीत कौर को बनाया गया है, जबकि एंटी ह्यूमन प्रभारी रीता शुक्ला, एसएसपी ऑफिस में तैनात रश्मि, महिला थाने में तैनात मनु सक्सेना, सुनीता सिंह, सुदेश कुमारी को महिला सेल में सदस्य बनाया गया है।