-महिला दिवस के मौके पर विभिन्न कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

ALLAHABAD: महिला दिवस के मौके पर शहर भर में कार्यक्रम आयोजित किए गए। पुलिस ने उन्हें संरक्षण देने की पहल की तो भ्रूण हत्या के खिलाफ आवाज बुलंद करने के साथ ही जागरुकता रैली निकाली गई। इन कार्यक्रमों में महिलाओं ने बढ-चढ़कर हिस्सा लिया। महिलाओं ने नारा दिया महिलाओं पर अत्याचार अब बंद हो।

स्टेट बैंक ने किया सम्मानित

स्टेट बैंक की मुख्य शाखा की तरफ से वीमेंस डे के मौके पर आयोजित प्रोग्राम के दौरान सहायक महाप्रबंधक राजीव अवस्थी ने समाजिक कार्यकर्ता डॉ। रंजना कक्कड़ का अभिनंदन किया और बैंक महिला कर्मचारियों को प्राइज डिस्ट्रीब्यूट किया। इस मौके पर मुख्य प्रबंधक अनिल सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद रहे। हमीदिया ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज के सेंटर फॉर वीमेंस स्टडीज की ओर से हिंदुस्तानी एकेडमी में एक समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रो। मानस मुकुल दास ने मां के पद को श्रद्धांजलि दी। डॉ। कोमल भटनागर ने महिलाओं के योगदान के बारे में लोगों को बताया। इनर व्हील ऑफ नव्या की तरफ से आयोजित प्रोग्राम में प्रेसीडेंट कविता यादव ने सोशल वर्कर व बिजनेसवीमन किरन चावला को सम्मानित किया। रमा महान, शालिनी, रूचि समेत अन्य मेंबर्स मौजूद रहीं।

हुआ गोष्ठी का आयोजन

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हिंदी विभाग में गोष्ठी का आयोजन हुआ। इस मौके पर यूनिवर्सिटी की चालीस महिला कर्मियों को बेहतर योगदान के लिए सम्मानित किया गया। राष्ट्रीय महिला संरक्षण समिति द्वारा एसआरएन हॉस्पिटल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें महिलाओं के उत्थान एवं संरक्षण के लिए संकल्प लिया गया। इसके अलावा राष्ट्रीय सेवा योजना की तरफ से इस मौके पर एक प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। अंजली राय को फ‌र्स्ट, ज्योत्सना शुक्ला सेकंड और वंदना यादव को थर्ड प्लेस मिला। महर्षि पंतजलि विद्या मंदिर के राधाकृष्णन सभागार में कार्यक्रम के दौरान महिलाओं ने उत्पीड़न पर चर्चा की और स्कूल द्वारा चलाए जा रहे प्रशिक्षण केन्द्र के बारे में जानकारी दी गई। इस मौके पर प्ले के जरिए नारी की स्थिति भी बताई गई।