ALLAHABAD: आबादी की जमीन पर कब्जे की भूख एक महिला की जान लेकर ही शांत हुई। जमीन पर कब्जे को लेकर शुक्रवार की सुबह दो पक्ष आपस में टकरा गए। एक पक्ष ने एक महिला को लाठी व डंडे से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। बचाने पहुंचे महिला के बेटे व बहू को भी हमलावरों ने लहूलुहान कर दिया। गुहार सुनकर ग्रामीण दौड़ पड़े। लोगों को आते देख कातिल पक्ष के लोग भाग खड़े हुए। पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

बहाना मिलते ही बोला हमला

घटना सोरांव थाना क्षेत्र के इमामकुलीपुर हरीडीह गांव की है। गांव निवासी हरीलाल मुसहर व रामआसरे के बीच आबादी की जमीन को लेकर काफी पुराना विवाद है। कई बार दोनों आमने सामने आ चुके थे। शुक्रवार को हरीलाल का पुत्र छेदीलाल अपने बेटे को स्कूल न जाने पर डांट रहा था। पड़ोस के राकेश को लगा कि छेदीलाल उसके ऊपर तंज कस रहा है। राकेश ने आव देखा न ताव घर से लाठी लेकर छेदीलाल पर हमला बोल दिया। यह देख दोनों पक्षों के लोग लाठी डंठा लेकर एक दूसरे पर पिल पड़े। बीच बचाव करने पहुंची शिवकली (60) पत्नी हरीलाल की विपक्षियों ने लाठी डंडे से पीट- पीटकर हत्या कर दी। जबकि छेदीलाल व उसकी पत्नी कुसुमदेवी को पीट कर खून से तरबतर कर दिया। विपक्ष की तरफ से आई एक युवती को भी कान में चोट लग गई। सूचना पर पहुंची सोरांव पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया और शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। घायल की तहरीर पर राजेश कुमार, राकेश कुमार व उनकी पत्नी एवं लल्लूराम समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके पुलिस गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई है।

पूरी जमीन चाहता था रामआसरे!

ग्रामीणों की माने तो रामआसरे व हरीलाल के घर के सामने आबादी की कुछ जमीन छूटी हुई है। हरीलाल का मत था कि अपने-अपने घर के सामने दोनों लोग कब्जा कर लें। लेकिन, रामआसरे की नीयत हरीलाल के घर के सामने छूटी जमीन पर भी खराब थी। वह उस पर भी अपना हक जताता था। इस बात को लेकर पहले भी दोनों आमने सामने आ चुके थे। मगर, उस वक्त लोग समय से पहुंच कर दोनों को शांत करा देते थे। इस बार लोग कुछ समझ पाते की जमीन की यह भूख महिला की जान ले ली।