- सर्दी की रात में बढ़ जाती है अवैध कटान

- सागौन के 10 बोटे बरामद, तीन गिरफ्तार

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : रात में घने कोहरे का फायदा उठाने के लिए लकड़ी तस्कर भी एक्टिव हो गए हैं। वेंस्डे नाइट कुसम्ही जंगल के रजहीं बीट में सागौन का पेड़ काट रहे तस्कर रंगे हाथ पकड़े गए। तीन लोगों को पुलिस और फारेस्ट डिपार्टमेंट के अफसरों ने अरेस्ट किया। उनके साथियों की पुलिस तलाश कर रही है।

पेड़ काटने की सूचना पर पहुंची फोर्स

वेंस्डे नाइट रजहीं बीट के बुढि़या माई मंदिर के पास तस्कर पेड़ काटने पहुंचे। रात में किसी ने इसकी सूचना वन सुरक्षा अधिकारी शैलेंद्र चतुर्वेदी, रेंजर अनिल यादव को दी। फारेस्ट अफसरों ने एसओ खोराबार को बताया। भारी फोर्स के साथ टीम मौके पर पहुंची। तब पता लगा कि सागौन का पेड़ काटकर तस्कर पिकअप के आने का इंतजार कर रहे थे। पुलिस ने देवरिया जिले के रामलक्षन निवासी रमाशंकर, घटैलागाजी निवासी धीरू सिंह और समीम को अरेस्ट कर लिया। वन माफिया के रूप में रमाशंकर चिन्हित है।

आरामशीन मालिक सहित चार अन्य पर भी मुकदमा

जंगल से पेड़ काटने के मामले में चार अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। पुलिस ने खोराबार एरिया के रजहीं निवासी दयानंद, महेंद्र, कोईल और घटैला निवासी आरामिल मालिक पिंटू सिंह के खिलाफ फारेस्ट एक्ट, चोरी, चोरी के माल, चोरी की साजिश रचने का केस दर्ज किया। पुलिस और फारेस्ट अफसरों ने कहा कि जंगल में चोरी रोकने के लिए गश्त बढ़ा दी गई है।

इन जंगलों में ज्यादा होती है पेड़ों की कटान

कुसम्ही जंगल

कैंपियरगंज

जंगल भेलमपुर उर्फ टिकरिया

जंगल में लकड़ी तस्करी रोकने को गश्त की जा रही है। सभी फॉरेस्ट कर्मचारियों से कहा गया है कि वे सघन निगरानी करें।

शैलेंद्र चतुर्वेदी, वन सुरक्षा अधिकारी