- होटल और क्लब में इस बार नहीं हो रहा प्रोग्राम

- मैच को लेकर मार्केट में भी कोई स्पेशल स्कीम नहीं

LUCKNOW: व‌र्ल्ड कप की तैयारियां पूरी हो गई। क्ब् फरवरी से आगाज भी शुरु हो जाएगा, लेकिन हर बार की तरह इस बार क्रिकेट को लेकर न तो पब्लिक में कोई क्रेज देखने को मिल रहा और न ही मार्केट में। अलग-अलग प्रोफेशन के लोग उसके पीछे अलग-अलग कारण बता रहे। वजह चाहे कुछ भी हो, एक बात साफ है कि सिटी पर इस बार क्रिकेट फीवर सिर चढ़ कर नहीं बोल रहा है।

कोई बड़ी स्कीम नहीं है मार्केट में

व‌र्ल्ड कप को लेकर जिस तरह से मार्केट पर जादू छाया रहता था आज वैसी खुमारी तक नहीं है। ख्007 और ख्0क्क् में मार्केट में क्रिकेट को लेकर कई बड़ी स्कीम चल रही थी। खासतौर पर टीवी की खरीददारी पर। टीवी के दौर में एलसीडी के बाद अब एलईटी का दौर है लेकिन पिछले व‌र्ल्ड कप की तरह कोई बड़ी स्कीम नहीं है। हालांकि कुछ कंपनीज व‌र्ल्ड कप का प्रोमोशन तो कर रही है। व‌र्ल्ड कप के नाम पर सेटअप बाक्स और पैन ड्राइव फ्री भी दे रहे है। हालांकि व‌र्ल्ड कप के नाम पर स्कीम एक फरवरी से फ्क् मार्च तक है लेकिन यह सब स्कीम पुरानी है जिन्हें कंपनीज ने दीवाली के अवसर पर कस्टर्स को दी थी।

होटल में भी नहीं है स्पेशल प्लान

व‌र्ल्ड कप को लेकर हमेशा सबसे ज्यादा क्रेज होटल और क्लब में देखने को मिलता रहा। प्रोजेक्टर पर मैच का मचा लेने के लिए लोग मौजूद रहे थे। गेट टू गेदर के साथ मैच का मचा डबर रोमांच पैदा करता है। इसका ध्यान रखते हुए होटल और क्लब मैच को लेकर स्पेशल प्लान बनाते है। यहां तक मैच से जुड़े स्पेशल डिश का मैन्यू तैयार किया जाता था लेकिन सिटी के कई बड़े होटल और क्लब में इस बार आयोजन न के बराबर है। होटल ताज के शबाहत बताते है कि इस बार शेड्यूल बहुत बिजी है और क्रिकेट इतना ज्यादा हो रहा है कि व‌र्ल्ड कप को लेकर कोई स्पेशल प्लान नहीं किया गया है।