-एड्स दिवस पर विधिक सेवा प्राधिकरण

:

बरेली:

विश्व एड्स दिवस पर शहर के हॉस्पिटल्स, कॉलेज और महाविद्यालय की तरफ से जागरूकता रैलियां और गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। इस दौरान बताया गया कि एड्स से बचने के लिए जागरूकता जरूरी है।

डॉक्टर्स ने दी महत्वपूर्ण जानकारी

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव प्रमोद कुमार गुप्ता के निर्देशन में डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में जागरूकता शिविर लगाया गया। जागरूकता शिविर में पब्लिक के साथ पीडि़त भी मौजूद रहे। डॉक्टर्स ने लोगों को एड्स के विषय में जानकारी दी। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि एड्स के रोग को छिपाना नहीं चाहिए। ये रोग छूने से नहीं फैलता है, इसको लाइलाज न समझे, समय रहते इसका इलाज संभव हो सकता है। डॉक्टर्स ने बताया कि लोगों में भ्रम है की एड्स छुआछूत की बीमारी है लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के साथ उत्तर प्रदेश राज्य एड्स नियंत्रण सोसायटी ने भी सहयोग किया।

अग्रसेन कॉलेज ने निकाली रैली

महाराजा अग्रसेन कॉलेज के जूलॉजी-बॉटनी डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स के साथ टीचर्स ने एड्स जागरूकता रैली का आयोजन किया। महानिदेशक डॉ। डीके गुप्ता ने रैली को हरी दिखाकर रवाना किया। प्राचार्य डॉ। सौरभ अग्रवाल ने स्टूडेंट्स को अनुशासन का महत्व को समझाया। इस मौके पर डॉ। नीतू शर्मा, डॉ। विजय सिन्हाल, डॉ। कैलाश अग्रवाल, डॉ। रेशू जौहरी, संचित कक्कड, डॉ। अरविन्द शर्मा, डॉ। जितेन्द्र कुमार और डॉक्टर पूजा आदि मौजूद रही।