कानपुर। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने अपने देश के क्रिकेट फैंस को किसी भी खिलाड़ी को गाली नहीं देने के लिए कहा है। बता दें कि वर्ल्डकप के दौरान मैनचेस्टर के ग्राउंड पर भारत के खिलाफ पाकिस्तानी टीम ने खराब प्रदर्शन किया था, जिसके बाद पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस ने अपनी टीम की जमकर आलोचना की। एक क्रिकेट फैन ने तो हाल ही में पाकिस्तानी कप्तान को इंग्लैंड में उनके मुंह पर 'मोटा सुअर' तक कह डाला था। फैन के इस रवैये को देखने के बाद कप्तान सरफराज का यह जवाब आया है।

मॉल में दी गई गाली
सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो अपलोड किया गया था, जिसमें कप्तान सरफराज को इंग्लैंड के एक मॉल में अपने बेटे को गोद में लिए हुए देखा गया है। तभी एक फैन ने उन्हें रोका और पूछा कि आप मोटे सुअर की तरह क्यों दिख रहे हैं। इसी वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कप्तान सरफराज ने कहा, 'मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता। लोगों को कुछ कहने रोकना हमारे हाथों में नहीं है। जीतना और हारना खेल का हिस्सा है और ऐसा नहीं है कि हम पहली टीम है जिसने एक मैच गंवाया है। पिछली टीमों को भी हार का सामना करना पड़ा है।'


खिलाड़ियों पर पड़ता है मानसिक दबाव
सरफराज ने कहा, 'सोशल मीडिया पर लोग जो भी मन में आता है वह लिख देते हैं लेकिन इससे खिलाड़ियों पर मानसिक दबाव पड़ता है, जिसका असर खेल में भी देखने को मिल जाता है। मेरी क्रिकेट फैंस से अनुरोध है कि आप हमारी आलोचना करें लेकिन हमारे साथ अभद्रता न करें।' हालांकि, सरफराज अकेले पाकिस्तानी क्रिकेटर नहीं हैं जिन्होंने गालियों पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। इससे पहले, शोएब मलिक और मोहम्मद आमिर ने भी क्रिकेट फैंस से व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करने का आग्रह किया था।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk