-22 अप्रैल को शहर के पांच स्कूलों में आई नेक्स्ट ऑर्गनाइज करने जा रहा है अर्थ डे एक्टिविटी

ALLAHABAD: अभी भी वक्त है। जाग जाइए। ग्लोबल वार्मिग जैसी समस्या से बचने के लिए कुछ ऐसा करिए जिससे हमारी धरती सुरक्षित रहे। इसी उद्देश्य से आई नेक्स्ट ख्ख् अप्रैल को व‌र्ल्ड अर्थ डे के मौके पर सिटी के पांच रिनाउंड स्कूलों में पेपर बैग मेकिंग कांटेस्ट आयोजित करने जा रहा है। इसके जरिए सेव अर्थ एंड सेव इनवॉयरमेंट का मैसेज दिया जाएगा। विनर्स को अट्रैक्टिव प्राइज दिए जाएंगे।

यहां होगी एक्टिविटी

पॉलिथिन के यूज पर पूरी तरह बैन को प्रभावी बनाने के लिए लोगों का अवेयर होना जरूरी है। आई नेक्स्ट की इस एक्टिविटीज में स्कूली बच्चों को वेस्ट पेपर से पेपर बैग्स बनाने का मौका दिया जाएगा। एक्टिविटी में में स्कूलों की आर्ट एंड क्राफ्ट टीचर छात्रों की हेल्प करेंगे। प्रत्येक स्कूल के बच्चों को दो अलग-अलग ग्रुप में बांटकर इस एक्टिविटी में शामिल किया जाएगा। पहले ग्रुप में क्लास फ् से भ् और दूसरे ग्रुप में क्लास म् से 8 के बच्चे भाग ले सकेंगे।

इन स्कूलों में होगी एक्टिविटी-

- एमपीवीएम तेलियरगंज

- मदर्स प्राइज पब्लिक स्कूल तेलियरगंज

-महाप्रभु पब्लिक स्कूल अपट्रान चौराहा

-बीबीएस शिवकुटी

-बीपी ग‌र्ल्स इंग्लिश मीडिया स्कूल ओल्ड कटरा

मिलेंगे प्राइज

अर्थ डे एक्टिविटी में पार्टिसिपेट करने वाले बच्चों को घर से वेस्ट पेपर लाकर स्कूल में बैग बनाना होगा। हर स्कूल के फ‌र्स्ट, सेकंड व थर्ड विनर को प्राइज दिया जाएगा। चार स्टेट्स के क्ख् शहरों में यह एक्टिविटी एक साथ स्कूल ऑवर्स में ऑर्गनाइज की जाएगी और इससे आई नेक्स्ट के क्7 लाख रीडर सीधे जुड़ सकेंगे।