गंदा हो जाने पर धो सकते हैं साबुन और गर्म पानी से
पानी में गिरने और भीगने से खराब न होने वाले फोन तो आपने देखे ही हैं। अब आ गया है दुनिया का पहला ऐसा फोन जो आपका एक दर्द दूर कर देगा। यानि कि आपका फोन कितना भी गंदा हो जाए, लेकिन उसे धोने की सुविधा हमें अभी तक नहीं मिली। यूजर्स की इसी प्रॉब्‍लम को साल्‍व करते हुए जापान की मोबाइल फोन कंपनी Kyocera ने लॉंच किया है Rafre नाम का स्‍मार्टफोन जो सादे पानी ही बल्‍िक गर्म पानी और साबुन से भीगने पर भी खराब नहीं होता। मतलब ये है अगर यह फोन ज्‍यादा गंदा हो जाए तो आप उसे साबुन के झाग में डुबोकर और गर्म पानी के साथ आराम से धो सकते हैं। यानि आपका फोन कभी पुराना नहीं लगेगा। जब जी चाहा धोकर आप इसे नया बना सकते हैं।

आ गया है नया स्‍मार्टफोन,जिसे साबुन और गर्म पानी में रगड़कर धोइए!

यह भी देखें- शोरुम में टीवी खरीद रहे थे लोग, तभी एक टीवी से निकल आया रियल घोस्‍ट, फिर हुआ ये हाल

गीले हाथों और ग्‍लव्‍स पहनकर भी कर सकते हैं इस्‍तेमाल
इस फोन को किचन फ्रेंडली भी बनाया गया है। यानि कि आप भीगे हाथों से या ग्‍लव्‍स पहनकर भी इस फोन की स्‍क्रीन को ऑपरेट कर सकते हैं। खाना बनाने के शौकीनों के लिए इसमें कई कुकिंग एप्‍स प्रीइंस्‍टॉल की गई हैं, जिन्‍हें हाथों की मूवमेंट से भी इस्‍तेमाल किया जा सकता है।

आ गया है नया स्‍मार्टफोन,जिसे साबुन और गर्म पानी में रगड़कर धोइए!

यह भी देखें- ये बेवकूफी है या कारनामा! हंसी न आए तो जरूर बताना

हाईटेक साउंड सिस्‍टम ने इसे बनाया इतना दमदार
पानी और धूल से बचाने के लिए ट्रेडीशनल स्‍पीकर सिस्‍टम को इस फोन से हटा दिया गया है। ईयरफोन प्‍लग लगाने के लिए इस फोन में सॉकेट भी नहीं दिया गया है। इस हाईटेक फोन में साउंड के लिए स्‍मार्ट सोनिक रिसीवर स्‍पीकर लगाए गए हैं जो वाइब्रेशन की मदद से आवाज को रिसीव और सेंड करते हैं। पानी और साबुन से धुल सकने की अनोखी क्षमता के बावजूद क्‍योसेरा का यह स्‍मार्टफोन फीचर्स के मामले में अभी एंट्री लेवल का ही फोन है। 5 इंच स्‍क्रीन, 16 जीबी रॉम, 2 जीबी रैम, 3 हजार एमएएच बैटरी और 13 मेगापिक्‍सल कैमरे के साथ क्‍योसेरा रैफरे फोन एंड्रॉएड के लेटेस्‍ट 7 वर्जन (Nougat) के साथ मार्केट में आया है। इंडियन यूजर्स को इस फोन के लिए फिलहाल अभी इंतजार करना होगा।

 

यह भी देखें- McDonald की डिशेज तो बहुत खाईं, लेकिन कभी यह पहेली सुलझाई

Interesting News inextlive from Interesting News Desk

Interesting News inextlive from Interesting News Desk