5-6 या उससे भी बड़ी स्क्रीन साइज वाले स्मार्टफोंस के दौर में भारत में लांच हुआ है वर्ल्ड का सबसे छोटा GSM फोन। यह फीचर फोन लॉन्च किया है रशियन कंपनी Elari ने। इस फोन को फिलहाल Elari की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। सबसे छोटे फोन का नाम है Elari Nanophone C। यह फोन भले ही सबसे छोटा और कम फीचर्स वाला हो लेकिन इसकी एक सबसे बड़ी खासियत यह है कि आप इसे अपने Android या Apple फोन से लिंक करके एक छोटी कॉलिंग डिवाइस के तौर पर यूज कर सकते हैं। Nanophone C फोन तीन कलर में उपलब्ध है रोज गोल्ड, ब्लैक और प्लैटिनम सिल्वर। इस सबसे छोटे फोन की कीमत है 2999 रूपए।

भारत में आ पहुंचा दुनिया का सबसे छोटा फोन,फीचर्स और कीमत जाने बिना काम नहीं चलेगा!


अब आ गया सेल्फी कैमरे वाला फीचर फोन, कीमत इतनी कम कि आप चौक जायेंगे!

वर्ल्ड के सबसे छोटे फोन इस फोन में लगी है 1 इंच की टीएफटी डिस्प्ले स्क्रीन और MediaTek-MT6261Dप्रोसेसर इस फोन का हिस्सा है। इस फोन की इंटरनल मेमोरी सिर्फ 32 MB की है। जी हां 32GB नहीं बल्कि 32 MB लेकिन आप माइक्रो एसडी कार्ड द्वारा इसे 32GB बना सकते हैं। इस फोन में 280 एमएएच की बैटरी है जो 4 घंटे का टॉक टाइम देती है हालांकि कंपनी कहती है कि यह फोन 4 दिन के स्टैंडबाई बैकअप पर चलता है।


यह ऐप बताएगी कि आपका वेटिंग टिकट कन्फर्म होगा या बिल्‍कुल नहीं, तो अब मिलेगी मन की शांति!

इस फोन की बहुत छोटी साइज और कीमत सुनकर आप सोच रहे होंगे इसे लेने का कोई फायदा नहीं है लेकिन आपको बता दें कि इस फोन में एक बड़ी खासियत है जो उन तमाम लोगों के काम आ सकती है जिनके पास काफी बड़ी स्क्रीन वाले नॉन हैंडी स्मार्टफोन मौजूद हैं। कोई भी यूजर नैनो फोन सी को अपने Android या iPhone के साथ ब्लूटूथ द्वारा पेयर कर सकता है। जिससे आपके फोन में 1000 कॉन्टेक्ट् स्टोर हो सकते हैं। एक और बात आप इस फोन को अपने किसी भी स्मार्टफोन के एक्सटेंशन के रुप में इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी कि जो कॉल या मैसेजेस आपके स्मार्टफोन पर आ रहे हैं आप उन्हें इस सबसे छोटे और हैंडी फोन में आसानी से रिसीव कर सकते हैं। इस फोन का हैंडी होना ही इसकी सबसे बड़ी खासियत है।

ये टॉप 5 एंटीवायरस आपके स्‍मार्टफोन के लिए हैं रामबाण, यानि वायरस का बाप भी नहीं बचेगा

Technology News inextlive from Technology News Desk