-ट्यूजडे सुबह 10 बजे से यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से स्टूडेंट जेनरेट कर सकेंगे वेब रजिस्ट्रेशन नंबर

KANPUR: अंडर ग्रेजुएट में एडमिशन के लिए जरूरी वेब रजिस्ट्रेशन नंबर(डब्ल्यूआरएन) ट्यजडे सुबह से जेनरेट होगा। स्टूडेंट यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर डब्ल्यूआरएन जेनरेट कर सकते हैं। बिना डब्लूआरएन के किसी भी कॉलेज में बीएससी, बीकॉम और बीए फ‌र्स्ट इयर में एडमिशन नहीं मिलेगा। हालांकि इस बार डब्ल्यूआरएन के लिए स्टूडेंट को जेब ज्यादा ढीली करनी होगी। क्योंकि यूनिवर्सिटी ने डब्लूआरएन की फीस 50 रुपए से बढ़ाकर दोगुनी यानि 100 रुपए कर दी है। सीएसजेएमयू से संबद्ध कॉलेजों में हर साल तीन लाख से ज्यादा छात्र ग्रेजुएशन फ‌र्स्ट ईयर में एडमिशन लेते हैं।

बॉक्स

रजिस्ट्रेशन फीस बढ़ाने का विरोध

सीएसजेएमयू ने लास्ट सेशन में एग्जामिनेशन फीस बढ़ाई थी। इस बार डब्लूआरएन फीस दोगुनी कर दी गई। जिसका विरोध भी शुरू हो गया है। कूटा के प्रेसीडेंट डॉ। बीडी पांडेय ने कहा कि मैटर पर वाइस चांसलर से मुलाकत करेंगे। डब्लूआरएन की बढ़ी हुई फीस को वापस करने का आग्रह किया जाएगा। वहीं यूपी सेल्फ फाइनेंस कॉलेज एसोसिएशन के प्रेसीडेंट विनय त्रिवेदी का कहना है कि डब्लूआरएन फीस बढ़ाने का हर स्तर पर विरोध करेंगे। शीघ्र ही एक डेलीगेशन वीसी से मिलेगा। उन्होंने कहा कि फीस बढ़ाने से पहले यूनिवर्सिटी प्रशासन को कम से कम बात तो करनी चाहिए।

---------

वर्जन

21 मई सुबह 10 बजे से छात्र डब्लूआरएन जेनरेट कर सकेंगे। इसके लिए स्टूडेंट को 100 रुपए फीस देनी होगी। इस सेशन से फीस 50 रुपए से बढ़ाकर 100 रुपए कर दी गई है।

डॉ। विनोद कुमार सिंह, रजिस्ट्रार सीएसजेएमयू