-शॉर्टकट के चक्कर में रॉन्ग लेन से वाहन लेकर गुजरते हैं

-वाहनों के निकलने के बनी लेन में खड़े करते हैं ऑटो

< -शॉर्टकट के चक्कर में रॉन्ग लेन से वाहन लेकर गुजरते हैं

-वाहनों के निकलने के बनी लेन में खड़े करते हैं ऑटो

BAREILLY: BAREILLY: थोड़ा सा समय बचाने के चक्कर में लोग अपनी जान की भी परवाह नहीं करते और रॉन्ग लेन में वाहन लेकर गुजरते हैं। दूसरी ओर जो लेन वाहनों के गुजरने के लिए बनी हुई है उसपर ऑटो-टैंपो वाले कब्जा कर खड़े हो जाते हैं। यह बुरी आदतें वर्षो से लोग ऐसे ही दोहराते चले आ रहे हैं। लोगों को चाहें कितना भी अवेयर करो या फिर सख्ती करो लेकिन उनका तो बस एक ही फंडा होता है कि हमें तो बस नहीं सुधरना है फिर चाहें जो हो जाए

वनवे का नहीं करते हैं पालन

बियावान कोठी से खुर्रम गौटिया तक एक्सीडेंट रोकने के लिए वनवे बनाया गया है। लोग वनवे का पालन करें, इसके लिए डिवाइडर भी बनाया गया है लेकिन लोग कट के रास्ते रॉन्ग लेन में एंट्री करते हैं। रॉन्ग लेन में चलने से एक बुजुर्ग की ट्रक की टक्कर से मौत भी हो चुकी है। ट्रैफिक पुलिस आए दिन यहां चालान भी करती है लेकिन फिर भी लोग मानते नहीं हैं। यहीं हाल चौकी चौराहा से अयूब खां चौराहा, अयूब खां चौराहा से चौपुला चौराहा, चौपुला चौराहा से मिनी बाईपास, डीडीपुरम, पीलीभीत रोड व अन्य रोड भी होता है।

लेन पर बना दिया अवैध स्टैंड

सेटेलाइट पर वाहन चालकों को निकलने में कोई प्रॉब्लम न हो, इसके लिए जाट रेजीमेंट सेंटर से श्यामगंज जाने वाले रास्ते पर लेन है लेकिन इस लेन पर लाइन से ऑटो वाले स्टैंड बनाकर खड़े हो जाते हैं, जिसकी वजह से सीधे वाहन निकल नहीं पाते हैं। रेड लाइट होने पर इसकी वजह से जाम भी लग जाता है। इसी तरह से वाहन चालकों के लिए बनी साइड लेन में जगह-जगह अवैध कब्जा हो रखा है।

लोगों को गलत लेन में नहीं चलना चाहिए। इसकी वजह से हादसे होते हैं और जान जाने का भी खतरा बना रहता है।

सुनील कुमार

शॉर्टकट के चक्कर में लोग रॉन्ग लेन में चलते हैं। इसकी वजह से सही लेन में चल रहे वाहन को गुजरने में दिक्कत होती है।

अक्षिता