नंबर पाना है तो अकेले में मिलो

-एलयू में एक और छात्रा उत्पीड़न की शिकार

-एमएससी छात्रा ने एसएसपी से की शिकायत

LUCKNOW (12 Sept): लखनऊ यूनिवर्सिटी में छात्राओं के साथ मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न की शिकायतों की सिलसिला

थमने का नाम नहीं रहा है। आलम यह कि यूनिवर्सिटी में महिला प्रॉक्टर के बाद भी छात्राएं सीधे पुलिस से गुहार लगा रही हैं। ताजा मामला केमेस्ट्री डिपार्टमेंट के प्रोफेसर से जुड़ा है। एमएससी फोर्थ सेमेस्टर की एक छात्रा ने एसएसपी कार्यालय से लिखित शिकायत में कहा कि विभाग के प्रोफेसर मा‌र्क्स बढ़ाने के लिए अकेले में मिलने को बुलाया। कारण पूछने पर मिलने पर सब बताने के कहा।

नंबर बढ़ाने को बुलाया था कमरे में

छात्रा ने एसएसपी को लिखे पत्र में कहा कि फोर्थ सेमेस्टर में कुछ सब्जेक्ट में नंबर्स कम आए थे। इस पर संबंधित सब्जेक्ट के प्रोफेसर जॉय सरकार से संपर्क किया तो उन्होंने यूनिवर्सिटी की टाइमिंग समाप्त होने के बाद कमरे में आकर मिलने को कहा। छात्रा का आरोप है कि प्रोफेसर ने नंबर बढ़ाने के लिए कुछ समझौता करने की बात कही थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी कार्यालय ने पूरे मामले की जांच यूनिवर्सिटी में स्थिति पुलिस चौकी के इंचार्ज को सौंप दी हैं।

प्रोफेसर्स से पुछताछ

एलयू चौकी इंचार्ज ने मामले में शामिल प्रोफेसर को मामले की जांच के लिए मंडे को चौकी बुलाया। पुलिस ने पूरे मामले में डिपार्टमेंट के दो से तीन प्रोफेसर्स से पुछताछ की है। मामले पर यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों का कहना है कि छात्रा ने संबंध में एलयू में कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई है। पूरा मामला पुलिस के पास है, ऐसे में पुलिस हम से जो भी सहयोग चाहेगी। उसे पूरा सहयोग किया जाएगा।

कोट

एलयू को अभी संबंध में कोई शिकायत छात्रा की ओर से नहीं प्राप्त हुआ है। पुलिस ने प्रोफेसर साहब से पुछताछ के लिए बुलाया है।

-पीएन पाठक, अधिक्षक, प्रॉक्टर ऑफिस

मेरे को प्रॉक्टर ऑफिस के माध्यम से सूचना मिली है। मैंने आज प्रॉक्टर ऑफिस में पुलिस के बुलाने पर भी गया था। पर पुलिस वहां पर नहीं आई थी।

प्रो। जॉय सरकार, प्रोफेसर एलयू